IPL 2022: लीग का दूसरा El-Clasico आज, Chennai Super Kings से भिड़ेगी मुंबई

0
345
IPL 2022 The second El-Clasico of the league today, Mumbai Indians will take on Chennai Super Kings Sports Breaking news today

नई दिल्ली। IPL 2022 में आज 59वां मुकाबला इस लीग की सर्वश्रेष्ठ टीमों Chennai Super Kings (CSK) और Mumbai Indians (MI) के बीच होने जा रहा है। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में होने वाला यह El-Clasico शाम 7ः30 बजे से प्रसारित होगा। दोनों टीमों के बीच IPL में कुल 33 मैच हुए हैं। जिसमें से 19 मैच मुंबई ने तो 14 मैच चेन्नई ने जीते हैं। इस सीजन में दोनों टीमों के बीच हुए पिछले मुकाबले में चेन्नई ने मुंबई को 3 विकेट से हराया था।

कांउटी क्रिकेट में नहीं रुक रहा Cheteshwar Pujara का बल्ला, लगातार चौथा शतक लगाया

एक ओर Chennai Super Kings अपना पिछला मुकाबला जीतकर आ रही है। वहीं, दूसरी ओर Mumbai Indians अपना पिछला मुकाबला हारकर आ रही है। इस सीजन दोनों ही टीमें अपने खराब प्रदर्शन से चर्चा में बनी हुई हैं। पॉइंट्स टेबल में एक ओर मुंबई 11 मैचों में सिर्फ 2 जीत और 9 हार के साथ में आखिरी स्थान पर बनी हुई है। वहीं, चेन्नई 11 मैचों में 4 जीत और 7 हार के साथ में 9वें स्थान पर है।

डोप टेस्ट से पहले गायब हुई नेशनल चैंपियन, नाडा और एआईयू ढूंढने में जुटे

धोनी की कप्तानी से मजबूत हुई चेन्नई

जडेजा के बीच सीजन में कप्तानी छोडने पर वापस महेंद्र सिंह धोनी को मिली कप्तानी से Chennai Super Kings दोबारा जीत की पटरी पर लौटी है। टीम के ओपनर डेवन कोनवे और ऋतुराज गायकवाड़ वापस अपनी फॉर्म में लौट आए हैं। वहीं, कप्तानी में वापसी करने वाले धोनी का बल्ला भी जोर से चल रहा है।

Thomas Cup and Uber Cup Live: PV Sindhu हारीं, कोरिया के खिलाफ भारत को झटका

IPL में हमेशा से ही अनुभवी खिलाड़ियों के लिए जाने जाने वाली Chennai Super Kings के पास इस वर्ष भी अनुभवी खिलाड़ियों की कोई कमी नही है। टीम के पास इस साल भी शानदार खिलाड़ी हैं। टीम के पास बल्लेबाजी में ऋतुराज गायकवाड़, डेवन कोनवे, रोबिन उथ्थाप्पा और अंबाती रायडू जैसे उच्च स्तर का अपर ऑर्डर हैं।

वहीं, मिडिल ऑर्डर में महेन्द्र सिंह धोनी ,मोईन अली, रविंद्र जाडेजा और ड्वेन ब्रावो जैसे वर्ल्ड क्लास ऑलरांउडर्स हैं। वहीं, गेंदबाजी में टीम थोड़ी कमजोर दिखाई देती है। टीम में क्रिस जॉर्डन, महीश थीक्षणा और मुकेश चौधरी जैसे कम अनुभवी गेंदबाज हैं।

IPL 2022: प्ले ऑफ में पहुंची Gujarat Titans, लखनऊ को 62 रन से हराया

खराब फॉर्म में हैं सभी खिलाड़ी

5 बार की IPL विजेता और लीग की सबसे सफल टीम Mumbai Indians इस सीजन सबसे खराब प्रदर्शन कर रही है। हर सीजन अपने स्टार प्लेयर्स से अलग हुई ये टीम इस साल सिर्फ दो मैच ही जीत पाई है। कप्तान रोहित शर्मा समेत सभी खिलाड़ी अपना मनोबल पूरी तरह से खो चुके हैं। सूर्यकुमार यादव को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी अच्छी लय में नजर नहीं आ रहा है। पूरी टीम के खिलाड़ी इस वक्त खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। IPL 2022 में मुंबई क्वालीफायर रेस से पहले ही बाहर हो चुकी है।

Men’s Hockey Asia Cup: भारतीय टीम की कमान रुपिंदर पाल को, उपकप्तान बने बीरेंद्र लाकड़ा

Mumbai Indians के पास में बल्लेबाजी के अपर ऑर्डर में कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और डेविल्ड ब्रेविस जैसे स्टार बल्लेबाज टीम में शामिल हैं। जो आसानी से मैच के स्कोर का बड़ा बना सकते हैं। मिडिल ऑडर में टीम के पास तिलक वर्मा, कीरोन पोलर्ड और रमनदीप सिंह जैसे ऑलरांउडर्स शामिल हैं। वहीं, गेंदबाजी में टीम के पास भारतीय उपकप्तान जसप्रीत बुमराह, जयदेव उनाडकट, बसिल थंपी और मुरुगन आश्विन जैसे शानदार गेंदबाज हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here