IPL 2022: Rajasthan Royals के पास आज प्लेऑफ में दस्तक देने का मौका

0
146
IPL 2022: Delhi Capitals would like to beat Rajasthan Royals to maintain their qualifying hopes latest sports news in hindi

नई दिल्ली। IPL 2022 में आज 58वां मुकाबला Rajasthan Royals (RR) और Delhi Capitals (DC) के बीच होने खेला जाना है। मुंबई के डी वाय पटिल स्टेडियम में होने वाला यह मुकाबला शाम 7ः30 बजे प्रसारित होगा। दोनों टीमों के बीच अब-तक 25 मुकाबले खेले जा चुके हैं।

जिसमें 13 बार राजस्थान ने, 12 बार दिल्ली ने जीत हासिल की है। इस सीजन में दोनों के बीच हुए पिछले मुकाबले में राजस्थान ने दिल्ली को 15 रन हराया था। पॉइंट्स टेबल में Rajasthan Royals 11 मैचों में 7 जीत और 4 हार के साथ में तीसरे स्थान पर है। वहीं, Delhi Capitals 11 मैचों में 5 जीत और 6 हार के साथ में 5वें स्थान पर है।

Thomas and Uber Cup: श्रीकांत और प्रणॉय की धूम, भारत ने कनाडा को पीटा

राजस्थान के पास प्ले ऑफ का मौका

अंक तालिका में राजस्थान की टीम अभी तीसरे स्थान पर है। प्ले ऑफ में गुजरात जगह बना चुका है और दूसरे स्थान पर मौजूद लखनउ का भी प्ले ऑफ में पहुंचना लगभग तय है। सबसे रोचक संघर्ष तीसरे और चौथे स्थान के लिए है। राजस्थान तालिका में तीसरे और बैंगलोर चौथे स्थान पर है। राजस्थान के पास प्ले ऑफ में पहुंचने का ज्यादा मौका है। राजस्थान को अभी 3 मैच और खेलने हैं, इनमें से 2 मैच जीतते ही राजस्थान प्ले ऑफ में पहुंच जाएगा। अगर एक मैच ही राजस्थान जीतता है तो भी बेहतर रन औसत के आधार पर उसके प्ले ऑफ में पहुंचने के ज्यादा चांस हैं।

पंत को खेलनी होगी कप्तानी पारी

इस सीजन Delhi Capitals के कप्तान ऋषभ पंत अच्छी फॉर्म में नहीं चल रहे हैं। टीम और उनके फैंस को इस मैच में उनसे शानदार प्रर्दशन करने उम्मीद है। यह देखना बेहद अहम होगा की पंत अपनी टीम के लिए कैसा प्रदर्शन करते हैं। वहीं, भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव इस सीजन शानदार लय में नजर आ रहे हैं। वे इस समय पर्पल कैप की रेस में 11 मैचों में 18 विकेट चटकाने के साथ में चौथे स्थान पर चल रहे हैं।

Madrid Open: अल्कारेज नए चैंपियन, फाइनल में ज्वेरेव को हराया

डेविड की शानदार फॉर्म

इस सीजन में 13 साल बाद अपनी पुरानी टीम Delhi Capitals से खेल रहे ऑस्ट्रलियाई स्टार डेविड वॉर्नर इस सीजन अच्छी लय में बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने इस सीजन 9 मैचों में 375 रन बनाए हैं। उनकी यह फॉर्म टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाने में साहयक साबित हो सकती है।

टीम की बल्लेबजी की बात करें तो, अपर ऑर्डर में डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, कप्तान ऋषभ पंत और रोवमैन पॉवेल जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं। मिडिल ओवर में टीम के पास में ललित यादव, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर जैसे तख्तापलट करने वाले ऑलराउंडर्स शामिल हैं। वहीं, गेंदबाजी में टीम के पास कुलदीप यादच, खलील अहमद और मुस्तफिजुर रहमान जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं।

IPL 202: बुमराह की मेहनत बेकार, Kolkata Knight Riders से हारी मुम्बई

संजू को खेलनी होगी कप्तानी पारी

दिल्ली के साथ होने वाले आज के मुकाबले में Rajasthan Royals के कप्तान संजू सैमसन को आज एक अच्छी पारी खेलनी होगी। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले संजु सैमसन इस सीजन थोडे़ शांत नजर आ रहे हैं। उन्होंने 11 मैचों 2 अर्धशतक लगाकर 321 रन बनाए हैं। आज के मैच में यह देखना बेहद अहम होगा की संजू एक बढ़िया पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाएं।

Thomas and Uber Cup: PV Sindhu और लक्ष्य का कमाल, भारत ने जर्मनी-कनाडा को धोया

टीम के बल्लेबाजें की बात करें तो, अपर ऑर्डर में टीम के पास जॉस बटलर, यशस्वी जैसवाल, देवदत्त पेडीकल और कप्तान संजू सैमसन जैसे विस्फोटक बल्लेबाज हैं। वहीं, मिडिल ऑर्डर में शिमरन हेटमायर, रियान पराग और रविचंद्रन आश्विन जैसे ऑलरांउडर शामिल हैं। गेंदबाजी में टीम के पास ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, कुलदीप सेन और युजवेंद्र चहल जैसे शानदार गेंदबाज मौजूद हैं।

2 हजार साल पुराना खेल है Shuttlecock Kicking.. पैरों से खेलते हैं Badminton

राजस्थान में हैं ऑरेंज कैप और पर्पल कैप होल्डर

इस समय Rajasthan Royals के पास ऑरेंज कैप और पर्पल कैप दोनों मौजूद हैं। ऑरेंज कैप को जॉस बटलर तथा पर्पल कैप को युजवेंद्र चहल ने अपने शानदार प्रदर्शन से हासिल कर रखा है। जॉस बटलर ने 11 मैचों में 61.80 की औसत से 618 रन बनाए हैं। उन्होंने इस सीजन 3 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं। वहीं, युजवेंद्र चहल ने अपने 11 मैचों में 14.50 की औसत से शानदार गेंदबाजी कराते हुए 22 विकेट चटकाए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here