IPL 2022: राजस्थान की लगातार दूसरी हार, Kolkata Knight Riders ने 7 विकेट से हराया

0
369
IPL 2022 Rajasthan's second consecutive defeat, Kolkata Knight Riders beat by 7 wickets latest sports news in hindi
Pic Credit: @IPL

नई दिल्ली। IPL 2022 के 47वें मुकाबले में Kolkata Knight Riders (KKR) ने Rajasthan Royals (RR) को 7 विकेट से हराकर पुराना हिसाब चुक्ता कर लिया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 152 रन बनाए। जवाब में कोलकता ने 3 विकेट खोकर 19.1 ओवर में यह लक्ष्य हासिल कर लिया।

लगातार 5 मैच हार रही कोलकता की यह चौथी जीत हैं। पॉइंट्स टेबल में Kolkata Knight Riders 10 मैचों में 4 जीत और 6 हार के साथ में 7वें स्थान पर है। वहीं, Rajasthan Royals 10 मैचों में 6 जीत और 4 हार के साथ में तीसरे स्थान पर है।

Madrid Open: एम्मा रादुकानू ने मार्ता कोस्त्युक को हराया, नाओमी ओसाका की हुई विदाई

राजस्थान की धीमी बल्लेबाजी

Rajasthan Royals ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की। शुरुआत से ही धीमा खेल रही राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और देवदत्त पडिक्कल तीसरे ही ओवर में सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए। जोस बटलर और संजू सैमसन ने इसके बाद मिलकर पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 48 रन जोड़े। लेकिन बटलर इस बार बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 25 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हो गए।

Christiano Ronaldo इसी साल छोड़ सकते हैं मैनचेस्टर युनाइटेड

राजस्थान ने मिडिल ओवर में भी धीमी पारी जारी रखी थी। जिसके कारण स्कोर ज्यादा नहीं बन पाया। कप्तान संजू सैमसन ने जिम्मेदारी से खेलते हुए 49 गेंदों पर सर्वाधिक 54 रन बनाए। वहीं, पारी के अंतिम ओवरों में शिमरन हेटमायर ने 13 गेंदों में 27 रन की आतिशी पारी खेल अपनी टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया।

Kolkata से भिड़ेगी Rajasthan Royals, प्ले ऑफ की दावेदारी मजबूत करने का मौका

Kolkata Knight Riders के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी कराते हुए राजस्थान के बल्लेबाजों को पूरी तरह बांध रखा था। मैच में टिम साउथी ने 4 ओवर में 46 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए। वहीं, उमेश यादव, शिवम मावी और अनुकूल रॉय ने 1-1 विकेट लिए।

IPL 2022: धोनी की कप्तानी में Chennai Super Kings की वापसी, हैदराबाद को 13 रन से हराया

रिंकू और राणा ने दिलाई जीत

153 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी Kolkata Knight Riders की टीम ने मात्र 32 रन पर ही अपने दोनों ओपनर आरोन फिंच 4 ओर इंद्रजीत सिंह 15 को खो दिया था। फिंच ने चार तो इंद्रजीत ने 15 रन बनाए। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर (34) ने मिलकर नितिश राणा के साथ मिलकर 60 रनों की साझेदारी कर टीम से दबाव हटाया।

FIFA Women’s Under-17 World Cup: झारखंड की आदिवासी बेटियां भारतीय शिविर में होंगी शामिल

श्रेयस क आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए रिकू सिंह ने नितिश राणा के साथ मिलकर मैच विजयी साझेदारी की। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 38 गेंदों में नाबाद 66 रन जोड़कर टीम को जीत दिला दी। नितिश ने 37 गेंदों मेें सर्वाधिक 48 रन तथा रिंकु सिंह ने 23 गेंदों में 42 रनों की पारी खेली। Rajasthan Royals की ओर से ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा और कुलदीप सेन ने 1-1 विकेट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here