Badminton Asia Championships: सेमीफाइनल में हारीं सिंधु, गोल्ड का सपना टूटा

0
464
Badminton Asia Championships 2022 PV Sindhu lost in the semifinals, get bronze medal
Image Credit: Twitter/@BAI_Media

नई दिल्ली। Badminton Asia Championships: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) का बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप्स में अभियान समाप्त हो गया है। सिंधु को बेहद नजदीकी सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की अकाना यामागुची के हाथों 21-13, 19-21, 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार के साथ ही सिंधु का इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में गोल्ड मैडल जीतने का सपना टूट गया है और उन्हें कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा है।

शनिवार को खेले गए Badminton Asia Championships के सेमीफाइनल मुकाबले में सिंधु ने शानदार शुरूआत की और पहला गेम आसानी से 21-13 से जीत लिया। इस दौरान सिंधु बेहद कॉन्फीडेंट लग रही थीं। दूसरे गेम की भी सिंधु ने शानदार शुरूआत की और देखते ही देखते 4 अंकों की बढ़त बना ली थी। लेकिन यहीं पर यामागुची ने मैच में वापसी की और बेहद रोमांचक तरीके से यह गेम 19-21 से अपने नाम किया। अब मैच एक-एक गेम की बराबरी पर था। तीसरे गेम में सिंधु ने शुरूआत तो अच्छी की लेकिन यामागुची ने अपनी बढ़त कायम रखी और अंततः यह गेम और मैच 16-21 से अपने नाम किया।

Happy Birthday Rohit Sharma: .. तो बैटर की जगह स्पिनर होते रोहित शर्मा

इससे पहले, पीवी सिंधु ने एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप (Badminton Asia Championships) के महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में सिंधु ने चीन की ही बिंग जियाओ को 21-9, 13-21, 21-19 से शिकस्त दी थी। इस जीत के साथ ही पीवी सिंधु ने टूर्नामेंट में कम से कम कांस्य पदक तो पक्का कर ही लिया। एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप टूर्नामेंट की दो साल बाद वापसी हो रही है। कोरोना की वजह से दो साल तक इसे रद्द करना पड़ा था।

IPL 2022: आज Gujarat Titans से हारी RCB तो दिल्ली की होगी बल्ले-बल्ले

विश्व रैंकिंग में सातवें और Badminton Asia Championships में चौथी वरीयता प्राप्त सिंधु ने 2014 में गिमचियोन में खेले गए इसी टूर्नामेंट में कांस्य पदक जीता था। सिंधु को पांचवीं वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी को हराने में एक घंटे और 16 मिनट का वक्त लगा। यह सिंधु की बिंग जियाओ पर आठवीं जीत रही। दोनों के बीच कुछ 17 मैच खेले गए। बिंग जियाओ ने नौ मैच जीते हैं। सिंधु ने पिछले तीन मैचों में बिंग जियाओ को हराया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here