Badminton Asia Championships: सिंधू, साइना जीते, लक्ष्य, साई प्रणीत बाहर

0
175
Badminton Asia Championships 2022 PV Sindhu, Saina Nehwal win, Lakshya Sen, Sai Praneeth lost

मनीला। Badminton Asia Championships (BAC): दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने फिलीपिंस की राजधानी मनीला में चल रही बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप 2022 (Badminton Asia Championships) में शानदार शुरूआत की। पहले राउंड में सिंधू ने चीनी ताइपे की यू पो को 18-21, 27-25, 21-9 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। सिंधू ने यह मुकाबला 1 घंटे 17 मिनट तक चला। दूसरे दौर में जगह बना ली है। सिंधू के साथ ही साइना नेहवाल ने भी पहले राउंड की बाधा पार कर दूसरे दौर में जगह बना ली है। लेकिन पुरूष एकल में भारत के स्टार शटलर लक्ष्य सेन पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए।

Men’s Hockey Asia Cup: पहले मुकाबले में पाकिस्तान से भिड़ेगा भारत

सिंधु को पहले गेम में काफी संघर्ष करना पड़ा और वो 1-0 से पिछड़ गईं। हालांकि इसके बाद दूसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली और गेम टाइब्रेकर तक पहुंचा। इस तरह पीवी सिंधु ने अपने अनुभव का फायदा उठाते हुए संयम रखा और दूसरा गेम जीतकर मैच में बराबरी हासिल कर ली। तीसरे गेम में सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 21-9 से गेम जीतकर सेकेंड राउंड में अपनी जगह पक्की कर ली। Badminton Asia Championships के दूसरे दौर में सिंधू का मुकाबला 28 अप्रेल को सिंगापुर की यूए यान जैसलीन हुई से होगा।

IPL 2022: राशिद और राहुल के तूफान में उड़ी हैदराबाद, Gujarat Titans ने 5 विकेट से हराया

साइना, श्रीकांत भी दूसरे दौर में

वूमेंस सिंगल्स के एक अन्य मुकाबले में ओलंपिक मेडलिस्ट भारत की साइना नेहवाल ने दक्षिण कोरिया की सिम यू जिन को 21-15, 17-21, 21-13 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश कया। अब साइना का मुकाबला अगले दौर में चीन की वांग झी यी से होगा। साथ ही पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने भी पहले दौर के मुकाबले को सीधे गेम में जीतकर दूसरे दौर में प्रवेश किया। मलेशिया के एनजी जे यॉन्ग को भारतीय शटलर ने 22-20, 21-15 से मात दी। अब किदांबी श्रीकांत अगले राउंड में गुरुवार को चीन के वेंग हॉन्ग यांग से भिड़ेंगे।

UEFA Champions League: सेमीफाइनल के पहले लेग में Manchester City ने Real Madrid को 4-3 से हराया

लक्ष्य सेन को लगा झटका

Badminton Asia Championships के मेंस सिंगल्स के एक दूसरे मुकाबले में भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन को पहले ही राउंड में हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट में पांचवीं वरीयता प्राप्त लक्ष्य को चीन के ली शी फेंग ने 21-12, 10-21, 19-21 से हराया। लक्ष्य को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था।

Badminton Asia Championships: सात्विक-चिराग दूसरे दौर में, आज एक्शन में होंगे सिंधू, लक्ष्य

सांई प्रणीत हारकर बाहर

लक्ष्य सेन की तरह ही बी साई प्रणीत भी पहले राउंड से आगे नहीं बढ़ सके। उन्हें वर्ल्ड रैंकिंग में 8वें नंबर के इंडोनेशियाई शटलर जोनाथन क्रिस्टी ने सीधे गेम में 21-17, 21-13 से शिकस्त दी। इसके अलावा वूमेंस सिंगल्स में आकर्षी कश्यप को पहले राउंड में ही हार का सामना करना पड़ा। दुनिया की दूसरी और टूर्नामेंट में पहली वरीयता प्राप्त जापान की आकाने यामागुची ने उन्हें 21-15, 21-9 से हराया।वूमेंस डबल्स में भारत की अश्विनी भट्ट और शिखा गौतम को भी पहले राउंड से ही बाहर होना पड़ा। भारतीय जोड़ी को एना चिंग यिक चेयोंग और तेओह मेई झिंग की मलेशियाई जोड़ी ने 21-19, 21-12 से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here