Serbia Open 2022: रूस के रुबलेव का धमाका, फाइनल में जोकोविच को दी मात

0
550
Serbia Open 2022 Andrey Rublev of Russia beats World no. 1 Novak Djokovic, wins title

नई दिल्ली। Serbia Open 2022: रूस के एंड्री रुबलेव (Andrey Rublev) ने टेनिस जगत में धमाका कर दिया है। सर्बिया ओपन के फाइनल में उन्होंने दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को हराकर खिताब पर कब्जा जमाया। पूरे मैच के दौरान रुबलेव के सामने जोकोविच अंक हांसिल करने के लिए तरसते दिखाई दिए। रुबलेव ने जोकोविच को सीधे सेटों में 6-2, 6-7, 6-0 के अंतर से हराकर इस सीजन का अपना तीसरा खिताब जीता। पहली बार सर्बिया ओपन खेलने आए रुबलेव ने अपनी जीत से आने वाले दिनों में होने वाले ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट्स पर भी अपनी मजूबत दावेदारी जमा दी है।

Para Badminton International: ब्राजील में भारतीय शटलर्स की धूम, 9 गोल्ड सहित 28 पदक जीते

अपने घरेलू मैदान पर खेल रहे वर्ल्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच से Serbia Open 2022 के फाइनल मुकाबले में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन पूरे मैच के दौरान एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि कोर्ट पर जोकोविच खेल रहे हैं। फाइनल मुकाबले का पहला सेट रुबलेव ने आसानी से 6-2 के अंतर से जीता। पहला सेट हारने के बाद जोकोविच ने मैच में वापसी के लिए हर संभव कोशिश की। लेकिन रुबलेव ने इस सेट में भी लगातार 5 प्वाइंट बचाए और इसे टाइब्रेकर तक खींच ले गए। हालांकि अंत में इस सेट में 6-7 से जीत जोकोविच के खाते में आई। मैच एक-एक सेट की बराबरी पर आने के बाद टेनिस प्रेमियों को लगने लगा था कि जाकोविच मैच निकाल लेंगे। लेकिन इसके बाद जो हुआ, वो इतिहास बन गया।

Asian Wrestling Championships: Deepak Punia ने रजत पदक और विक्की चाहर ने जीता कांस्य पदक

तीसरे सेट में खाली रहा जोकोविच का खाता

Serbia Open 2022 के फाइनल मुकाबले के तीसरे सेट में रुबलेव ने बेहतरीन खेल दिखाया और सर्बिया के दिग्गज को कोई प्वाइंट नहीं लेने दिया। तीसरा सेट 6-0 से जीतने के साथ ही उन्होंने मैच और खिताब अपने नाम किया। यह मुकबला दो घंटे 29 मिनट तक चला। खिताब जीतने के बाद रुबलेव ने उम्मीद जताई कि उन्हें जोकोविच से इसी तरह के और भी मैच खेलने का मौका मिलता रहेगा। उन्होंने कहा कि जाकोविच के खिलाफ खेलना काफी शानदार रहा है। उन्होंने अपने समर्थकों को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया।

IPL 2022: इस कारण Lucknow Super Giants की पूरी टीम पर लगा भारी जुर्माना

रुबलेव ने की नडाल की बराबरी

साल 2022 में खिताब जीतने के मामले में रुबलेव ने स्पेन के राफेल नडाल की बराबरी कर ली है। इससे पहले फरवरी में उन्होंने मार्सेली और दुबई में खिताब जीते थे। जोकोविच इस सीजन के अपने तीसरे टूर्नामेंट में भाग ले रहे थे। हालांकि, इस साल वो अब तक कोई खिताब नहीं जीत पाए हैं। इससे पहले मोंटे कार्लो मास्टर्स और दुबई चैंपियनशिप में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था, जबकि कोरोना का टीका न लगवाने के कारण वो ऑस्ट्रेलियन ओपेन में नहीं खेल पाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here