टाॅप टीमों ने साथ छोड़ा, Thomas and Uber up स्थगित

0
890
Top teams left, Thomas and Uber cup postponed
Image Credit: Spotik.in

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने की औपचारिक पुष्टि

अगले साल तक नहीं होगा Thomas and Uber up, डेनमार्क ओपन यथावत

नई दिल्ली। तमाम तरह के विवादों और आपत्तियों के बाद डेनमार्क में होने वाले Thomas and Uber upको स्थगित कर दिया गया है। विश्व बैडमिंटन महासंघ ने इस संबंध में औपचारिक ऐलान कर दिया। संघ के अनुसार टूर्नामेंट अगले साल तक के लिए स्थगित किया गया है। भारत ने 3 से 11 अक्टूबर तक डेनमार्क के आरहस में होने वाले टूर्नमेंट के लिए महिला और पुरुष दोनों टीमों की घोषणा कर दी थी।

दरअसल, कोरोना महामारी के कारण हालांकि थाइलैंड, ऑस्ट्रेलिया, चीनी ताइपै और अल्जीरिया के बाद शुक्रवार को इंडोनेशिया और साउथ कोरिया ने भी टूर्नामेंट से अपने खिलाड़ियों के नाम वापिस ले लिए। जिसकी वजह से बीडब्ल्यूएफ ने रविवार को आपात वर्चुअल बैठक बुलाई।

महासंघ ने एक बयान में कहा, बैडमिंटन विश्व महासंघ मेजबान बैडमिंटन डेनमार्क की सहमति से Thomas and Uber up 2020 स्थगित करने का कठिन फैसला ले रहा है। कई प्रतियोगी टीमों के नाम वापिस लेने के कारण यह फैसला किया गया है। संशोधित बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर के यूरोपीय चरण के कारण अब इसके लिए 2021 से पहले वैकल्पिक कार्यक्रम बनाना भी मुश्किल है। लिहाजा अब यह टूर्नामेंट अगले साल तक स्थगित ही रहेगा।

बीडब्ल्यूएफ ने सिंगापुर और हॉन्ग कॉन्ग को Thomas and Uber up में शामिल करने की काफी कोशिशें कीं। लेकिन उन्होंने टीम भेजने से साफ इनकार कर दिया। ऐसी खबरें हैं कि चीन और जापान भी नाम वापिस लेने की सोच रहे थे। भारत की स्टार खिलाड़ी साइना नेहवाल ने भी ऐसे समय में टूर्नमेंट के आयोजन पर चिंता जताई थी।

डेनमार्क ओपन का कार्यक्रम यथावत

साइना और पीवी सिंधू Thomas and Uber up में महिला टीम की अगुवाई कर रहे थे, जबकि पुरुष टीम में दुनिया के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत शामिल थे। बीडब्ल्यूएफ ने यह भी कहा कि डेनमार्क ओपन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 13 से 18 अक्टूबर तक ओडेंसे में होगा। लेकिन 20 से 25 अक्टूबर तक होने वाला विक्टर डेनमार्क मास्टर्स रद्द कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here