IPL 2022: राजस्थान ने दी लखनऊ को शिकस्त, ये खिलाड़ी रहा जीत का हीरो

0
761
IPL 2022 Rajasthan royals defeated lucknow super giants RR vs LSG yuzvendra chahal ross butler

नई दिल्ली। Rajasthan Royals: IPL 2022 के 20वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को तीन रनों से हरा दिया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए रोमांचक मुकाबले में राजस्थान ने 165 रनों का सफलतापूर्वक बचाव किया और सीजन की तीसरी जीत दर्ज की। राजस्थान के 165 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम आठ विकेट खोकर 162 रन बना पाई। राजस्थान की तरफ से डेब्यूटेंट कुलदीप सेन ने आखिरी ओवर में 15 रनो का बचाव किया। संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान की टीम जीत के साथ ही अंक तालिका में भी शीर्ष पर काबिज हो गई है।

Rajasthan Royals की ओर से युजवेंद्र चहल ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। इससे पहले टॉस हारकर पहले खेलते हुए राजस्थान की पारी में 6 छक्के लगाने वाले शिमरोन हेटमायर टॉप स्कोरर रहे। उन्होंने 59 रन की नाबाद पारी खेली। लखनऊ की ओर से गौतम और होल्डर ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

IPL 2022: मुंबई के खिलाफ बैंगलोर की शानदार जीत में खुशियों की जगह छाया मातम

लखनऊ के ओपनर सस्ते में निपटे 

जवाब में लखनऊ को पहले ही ओवर में ट्रेंट बोल्ट ने दो झटके दिए। मैच की पहली ही गेंद पर उन्होंने केएल राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया। वहीं, बोल्ट की अगली गेंद वाइड रही फिर गौतम भी बिना खाता खोले अपना विकेट गंवा बैठे। दो विकेट जल्दी गिरने के बाद जेसन होल्डर को ऊपर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया लेकिन वह भी कुछ खास नहीं कर पाए और 14 गेंदों में आठ रन बनाकर आउट हुए। प्रसिद्ध कृष्णा ने होल्डर को आउट कर लखनऊ को तीसरा झटका दिया। एक समय लखनऊ के 14 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे। लेकिन इसके बाद क्विंटन डिकॉक और दीपक हुड्डा (25) ने मिलकर एक छोटी साझेदारी की और स्कोर को 50 के पार ले गए।

ऐसे गिरते रहे विकेट

Rajasthan Royals के लिए अपना पहला मुकाबला खेल रहे कुलदीप सेन ने शानदार फॉर्म में चल रहे दीपक हुड्डा को 25 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने युवा सनसनी आयूष बडोनी को 5 रन पर चलता कर लखनऊ को पांचवां झटका दिया। चहल यहीं नहीं रुके और 39 रन बनाकर सेट हो चुके डीकॉक को भी अपना शिकार बनाया। ऐसा लग रहा था कि क्रुणाल पंड्या मैच में लखनऊ की वापसी कराएंगे, लेकिन उनको भी चहल ने 22 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। दुष्मंथ चमीरा युजवेंद्र के चौथे शिकार बने।

IPL 2022: दिल्ली ने बनाया इस सीजन का सर्वाधिक स्कोर, नाइट राइडर्स को 44 रनों से हराया

दोनों टीमों की प्लेइंग-XI
Rajasthan Royals:
 जोस बटलर, रैसी वान डेर डूसन, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (w/c), शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, कुलदीप सेन, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल।

LSG: केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (डब्ल्यू), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, जेसन होल्डर, कृष्णप्पा गौतम, दुष्मंथ चमीरा, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here