World Doubles Squash Championship में भारतीय खिलाड़ियों ने जीते 2 गोल्ड मेडल

0
524
Indian players won 2 gold medals in the World Doubles Squash Championship latest sports news in hindi

नई दिल्ली। स्कोटलैंड के ग्लासगो में WSF (World Squash Federation) की ओर से आयोजित हुई World Doubles Squash Championship में भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल कर दिखाया है। शनिवार को हुई इस प्रतियोगिता में दीपिका पल्लीकल ने शानदार खेल दिखते हुए पहले महिला डबल्स में जोशना चिनप्पा के साथ और फिर मिश्रित डबल्स में सौरव घोषाल के साथ मिलकर इंग्लैंड के एड्रियन वालर और एलिसन वाटर्स को हराकर भारत के लिए 2 गोल्ड मेडल जीते।

IPL 2022: मुंबई के खिलाफ बैंगलोर की शानदार जीत में खुशियों की जगह छाया मातम

दीपिका पल्लीकल ने पहले मिश्रित डबल्स में सौरव घोषाल के साथ मिलकर मिश्रित डबल्स में सौरव घोषाल के साथ मिलकर 11-6 और 11-8 से शानदार जीत हासिल की। World Doubles Squash Championship में यह पहली भारतीय मिश्रित जोड़ी है, जिसने भारत के लिए गोल्ड जीता है। इस जीत में भरपूर आत्मविश्वास के साथ में दीपिका जब महिला डबल्स में जोशना चिनप्पा के साथ उतरी तब वहां भी उन्होंने शानदार जीत हांल की।

IPL 2022: इन कमियों के कारण लगातार चौथा मैच हारी मुंबई

जोशना और दीपिका ने मिलकर इंग्लैंड की सारा-जेन पेरी और एलिसन वाटर्स को कड़ी टक्कर देते हुए उन्हें 11-9, 4-11 और 11-8 से हराकर भारत के लिए दूसरा गोल्ड जीता। इस खेल से तीन साल दूर रहने के बाद वापसी कर रहीं दीपिका पिछले साल मां बनी थीं। उन्होंने भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक से 2015 में विवाह किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here