IPL 2022: इन कमियों के कारण लगातार चौथा मैच हारी मुंबई

0
330
IPL 2022 Due to these shortcomings, Mumbai lost the fourth match in a row latest sports news in hindi

नई दिल्ली। IPL 2022 के तीसरेे डबल हेडर के दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हरा दिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 151 रन बनाए थे। जवाब में बेंगलुरु ने इस आसान से लक्ष्य को 18.3 ओवर में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। यह मुंबई की इस सीजन में लगातार चौथी हार है।

इसी हार के साथ में अब मुंबई पॉइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर आ गई है। बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में मुंबई की कई गलतियों ने इस मैच को बेंगलुरु की झोली में डाल दिया। मुंबई के सभी मैचों में खराब प्रदर्शन औेर लगातर चौथी हार से इस टीम के प्रशंसक बहुत ज्यादा हताश हैं। आइये, बेंगलुरु से मिली इस चौथी हार पर मुंबई की गलतियों पर थोडी नजर डालते हैं।

बल्लेबाजी में रहा खराब प्रदर्शन

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम में केवल सूर्यकुमार यादव को छोड़कर और सभी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे। टीम के ओपनर कप्तान रोहित शर्मा (26) और ईशान किशन (26) ने टीम को पहले पॉवर प्ले में अच्छी शरुआत दिलाते हुए 50 रनों की साझेदारी की। लेकिन बाद में राहित के आउट होते ही बाकी टीम मानो ताश के पत्तों की तरह बिखर गई।

टीम ने अपने 6 विकेट मात्र 79 रन पर ही खो दिए थे। जिसमे से दो खिलाड़ी तो बिना खाते खोले ही आउट हो गए थे। लेकिन सूर्यकुमार यादव को इन सब से कोई फर्क नही पड़ा। उन्होंने लगातार अच्छा खेल दिखाकर स्कोर बोर्ड को आगे बढाया। सूर्यकुमार ने मात्र 37 गेंदों पर तूफानी 67 रनों की नाबाद पारी खेल अपनी टीम को 151 रनों तक पहुँचाया।

गेंदबाजी में नही रही कोई धार

IPL के इतिहास में शुरुआत से ही अपने स्टार खिलाड़ी और बैलेंस्ड टीम के लिए जाने जाने वाली मुंबई इंडियंस में IPL 2022 के इस सीजन में बडे़ स्टार्स की कमी खल रही है। टीम ने इस बार के मेगा ऑक्शन में ज्यादातर नए खिलाड़ियों को शामिल किया। जिसकी वजह से टीम में खिलाड़ियों के बीच ट्यूनिग की कमी साफ नजर आ रही है।

इस मैच भी खिलाड़ियों ने काफी मिसफील्डिंग की थी। जिसकी वजह से बेंगलुरु को जीतने में काफी आसानी हुई। भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी इस सीजन कुछ खास कमाल नहीं कर पा रहे हैं। इस मैच में बुमराह 4 ओवर में 31 रन देकर 1 भी विकेट नहीं चटकाए पाए थे। उन्हें अपने साथी गेंदबाजों का अच्छा साथ नहीं मिल पा रहा है। जिसकी वजह से वे अपनी टीम को विकेट नहीं दिला पाए।

मुंबई की ओर से इस मैच में जयदेव उनादकत और डेवाल्ड ब्रेविस ने 1-1 चटकाए थे। 5 आइपीएल टाइटल जीतने वाली मुंबई की पूरी टीम इस समय IPL 2022 में बडे़ दवाब में चल रही है। अगर अब एक और मैच मुंबई हार जाती है। तो, फिर इस सीजन टीम का क्वालीफाई होना बहुत मुश्किल हो जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here