IPL 2022: गुजरात से आज भिड़ेगा पंजाब, ये हो सकती है Playing XI

0
470
IPL 2022: Punjab kings would like to increase their points by defeating the top running Gujarat Titans latest sports news in hindi

नई दिल्ली। IPL 2022 के 16वें मैच में आज पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स आमने-सामने होंगी। लीग में अभी तक गुजरात ने दो मैच खेले हैं और दोनों में जीत हासिल की है। वहीं दूसरी ओर, पंजाब ने अभी तक 3 मैच खेले हैं, जिसमें से दो मैच जीते हैं और एक में उसे हार मिली है। पंजाब और गुजरात की टीमें जीत के क्रम को जारी रखने के लिए उतरेंगी।

ICC की आलटाइम रैंकिंग में सचिन तेंदुलकर से आगे निकले Babar Azam

अगर Playing XI की बात की जाए तो गुजरात टाइटन्स में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। पिछले दोनों मैचों में खराब फॉर्म में चल रहे विजय शंकर और मैथ्यू वेड प्लेइंग इलेवन से बाहर हो सकते हैं। वेड पिछले दोनों मैचों में बड़ी पारी नहीं खेल सके। वहीं, ऑलराउंडर विजय शंकर न तो गेंदबाजी में कोई करिश्मा दिखा पाए और न ही बल्लेबाजी में कुछ कर पाए। इनके उलट शुभमन गिल ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली थी। कप्तान हार्दिक पंड्या को एक बार फिर उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी। अभिनव मनोहर को अब तक ज्यादा बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है। अब यह देखना है कि उन्हें किस क्रम पर खेलने का मौका मिलता है।

IPL 2022 LSG vs DC: डिकॉक के दम पर लखनऊ ने दिल्ली को दी शिकस्त

वहीं अगर गुजरात टाइटंस की गेंदबाजी की बात करें तो टीम काफी मजबूत नजर आती है। लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी और राशिद खान जैसे दिग्गज गेंदबाज गुजरात का हिस्सा हैं। हार्दिक पंड्या भी चोट से वापसी के बाद चार ओवर कर रहे हैं। राहुल तेवतिया, वरुण एरॉन और विजय शंकर भी विकल्प के रूप में मौजूद हैं।

पंजाब में हो सकता है एक बदलाव

वहीं दूसरी तरफ, पंजाब किंग्स की टीम प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सकती है। भानुका राजपक्षे की जगह जॉनी बेयरस्टो को मौका मिल सकता है। पिछले मैच में उन्हें प्लेइंग-11 में नहीं रखा गया था। मयंक अग्रवाल और शिखर धवन से टीम को मजबूत शुरुआत की उम्मीद होगी। दोनों इस सीजन में अपनी प्रतिष्ठा के अनुरुप प्रदर्शन नहीं कर सके हैं। मध्यक्रम में लियाम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ मौजूद हैं।

Hockey: ओलंपिक का होगा हिसाब! FIH प्रो लीग में नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारत

पंजाब की गेंदबाजी पहले से ज्यादा मजबूत नजर आ रही है। उसके पास अनुभवी कगिसो रबाडा के अलावा युवा तेज गेंदबाज वैभव अरोड़ा और अर्शदीप सिंह भी हैं। वैभव ने पिछले मैच में डेब्यू किया था। उन्होंने दो विकेट लेकर चेन्नई सुपरकिंग्स को शुरुआती झटके दिए थे। टीम में राहुल चाहर के रूप में शानदार स्पिनर हैं। राहुल विकेट लेने के अलावा रन भी कम देते हैं।

PV Sindhu और श्रीकांत कोरिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में, लक्ष्य-मालविका हारे

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेइंग-11

मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे/जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह।

गुजरात टाइटन्स की संभावित प्लेइंग-11

मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, अभिनव मनोहर, राशिद खान, वरुण एरॉन, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here