ICC की आलटाइम रैंकिंग में सचिन तेंदुलकर से आगे निकले Babar Azam

0
219
This Pakistani player came ahead of Sachin Tendulkar in the all-time ranking of ICC latest sports news in hindi

नई दिल्ली। पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान Babar Azam इन दिनों अपने करियर की सबसे शानदार फॉम में चल रहे हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे में जो टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज खेली गई थी। उनमें बाबर ने शानदार बल्लेबजी करते हुए अपनी टीम को कई मैच हारने से बचाया था।

Hockey: ओलंपिक का होगा हिसाब! FIH प्रो लीग में नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारत

IPL 2022 LSG vs DC: डिकॉक के दम पर लखनऊ ने दिल्ली को दी शिकस्त

Babar Azam ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों के अन्दर 5 पारियों में 78 की औसत के साथ में 390 रन बनाए थे। जिसमें उनके 2 अर्धशतक और 1 शतक शामिल था। हालाकी यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया केे नाम रही थी। लेकिन वनडे सीरीज में बाबर ने शानदार पारियां खेलते हुए अपनी टीम को एकतरफा जीत दिलाई थी। इस सीरीज में बाबर ने 3 मैचों में 138 की औसत के साथ 376 रन बनाए थे। जिसमें उनका 1 अर्धशतक और दो लगातार शतक शामिल थे। इस सीरीज को पाकिस्तान ने 2-1 से जीत इतिहास रचा था।

PV Sindhu और श्रीकांत कोरिया ओपन के क्वार्टरफाइनल में, लक्ष्य-मालविका हारे

आलटाइम रैंकिंग में सचिन से आगे Babar Azam

इस समय Babar Azam ICC वनडे रैंकिंग में 891 अंकों के साथ में टॉप पर चल रहे हैं। वहीं, विश्व के सबसे प्रतिष्ठित बल्लेबाज विराट कोहली इस सूची में 811 अंको के साथ दूसरे स्थान पर हैं। Babar Azam ICC की आलटाइम रैंकिंग में उछाल लगाते हुए अब सचिन तेंदुलकर से आगे आ गए हैं। वे इस समय 891 अंकों के साथ में 15वें स्थान पर कबिज हैं।

UEFA Champions League: बेंजेमा की हैट्रिक, रियल मैड्रिड ने चेल्सी को हराया

वहीं सचिन तेंदुलकर 887 अंकों के साथ 16वें स्थान पर हैं। भारतीय स्टार विराट कोहली इस लिस्ट में 911 अंकों के साथ छठें स्थान पर हैं। वहीं इस लिस्ट में पहले स्थान पर सर विवियन रिचर्डस 935 अंकों के साथ अब भी टॉप पर बने हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here