Hockey: रानी रामपाल की महिला टीम में वापसी, टीम की कमान सविता को

0
496
Indian Women Hockey Rani Rampal returns in team, Savita will lead team india

नई दिल्ली। Hockey: भारतीय महिला हॉकी की स्टार रानी रामपाल की टीम इंडिया में वापसी हो गई है। रानी को एफआईएच प्रो हॉकी लीग के आगामी मैचों के लिए टीम में जगह मिली है। हालांकि रानी की वापसी के बाद भी टीम की कमान गोलकीपर सविता के पास ही रहेगी। भारतीय टीम को शुक्रवार और शनिवार को लगातार दो मैच खेलने हैं। दोनों ही मैच भुवनेश्वर के कलिंग स्टेडियम में खेले जाएंगे। टीम में नए चेहरे के तौर पर महिमा चौधरी और ऐश्वर्या राजेश चव्हाण को भी शामिल किया गया है। महिमा को बतौर मिडफील्डर और ऐश्वर्या को स्ट्राइकर के तौर पर टीम में जगह मिली है।

टोक्यो ओलंपिक में रानी रामपाल की अगुवाई में भारतीय Hockey टीम चौथे स्थान पर रही थी। यह स्टार स्ट्राइकर चोटिल होने के कारण इसके बाद राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल पाई। रानी की वापसी के बावजूद गोलकीपर सविता टीम की कप्तान बनीं रहेंगी, जबकि दीप ग्रेस एक्का उपकप्तान होंगी।

IPL 2022: क्या पंत पड़ेंगे राहुल पर भारी, लखनऊ से आज भिड़ेगी दिल्ली

भारत को हालांकि टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाली सलीमा टेटे, शर्मिला देवी और लालरेमसियामी की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी जो दक्षिण अफ्रीका में जूनियर विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। भारतीय महिला टीम अभी छह मैचों में 12 अंकों के साथ प्रो लीग तालिका में चौथे स्थान पर है। नीदरलैंड छह मैचों में 17 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर है।

IPL 2022 MI vs KKR: कमिंस ने ठोकी इतिहास की सबसे तेज फिफ्टी, मुंबई की लगातार तीसरी हार

मुख्य कोच यानेक शोपमैन ने कहा कि इंग्लैंड की टीम के दौरा नहीं कर पाने के कारण अब नीदरलैंड के खिलाफ हॉकी (Hockey) प्रो लीग के मैचों से मैदान पर वापसी शानदार है। हमारी जूनियर खिलाड़ी विश्वकप में खेल रही हैं और ऐसे में हमें अपने कोर ग्रुप की गहराई का आकलन करने में मदद मिलेगी। मैं मैदान पर कुछ नए चेहरों को देखने को लेकर उत्साहित हूं। उन्होंने कहा कि रानी ने वापसी के लिए कड़ी मेहनत की और यदि अभ्यास अच्छा रहा तो मुझे उम्मीद है कि वह एक मैच में खेल सकती है।

ऐसे रहेगी भारतीय Hockey टीम

गोलकीपर : सविता (कप्तान), रजनी एतिमारपू
डिफेंडर्स : दीप ग्रेस एक्का (उपकप्तान), गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, रश्मिता मिंज, सुमन देवी थोडम
मीडफील्डर्स : निशा, सुशीला चानू, ज्योति, नवजोत कौर, मोनिका, नमिता टोप्पा, सोनिका, नेहा, महिमा चौधरी
फॉरवर्ड : ऐश्वर्या राजेश चव्हाण, नवनीत कौर, राजविंदर कौर, रानी रामपाल, मारियाना कुजूर
स्टैंड बाय : उपासना सिंह, प्रीति दुबे, वंदना कटारिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here