Pak vs Aus: पाकिस्तान की सीरीज में पहली जीत, Babar Azam ने खेली कप्तानी पारी

0
250
Pak vs Aus First win in Pakistan's series, Babar Azam played captaincy innings latest sports news in hindi
Pakistan's captain Babar Azam celebrates after scoring half century (50 runs) during the first one-day international (ODI) cricket match between Pakistan and Australia at the Gaddafi Cricket Stadium in Lahore on March 29, 2022. (Photo by Arif ALI / AFP) (Photo by ARIF ALI/AFP via Getty Images)

नई दिल्ली। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज में पाकिस्तान ने दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकटों से हरा दिया है। इसी जीत के साथ पाकिस्तान अब इस सीरीज में बराबरी पर आ गई है। लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 348 रनों का विशाल स्कोर बनाया। जवाब में पाकिस्तान ने इस लक्ष्य को 4 विकेट खोकर 49 ओवर में ही हासिल कर लिया।

Women’s World Cup 2022: इंग्लैंड ने विश्व कप में 8वीं बार फाइनल में बनाई जगह, अफ्रीका को 137 रनों से हराया

मेक्डर्मोेट् ने जड़ा डेब्यू मैच में शतक

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 348 रनों का विशाल स्कोर बनाया। खालांकी टीम का पहला विकेट मात्र 1 रन पर ही गिर गया था। लेकिन इस हादसे से कोई भी खिलाडी दवाब में नही आया। दुसरे विकेट के लिए बेन मेक्डर्मोेट् (104) और ट्रेविस हेड (89) ने मिलकर 163 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम को बडी मुसीबत से निकाला।

बेन ने अपने डेब्यू मैच में ही 108 गेंदों में 104 बनाकर इतिहास रच दिया। उनके अलावा मार्नस लाबुशने ने 59 और स्टोइनिस ने 49 रनों की अहम पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से शाहीन अफरीदी ने 10 ओवर में 63 रन देकर सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए।

IPL 2022: टूर्नामेंट में बैंगलुरु ने दर्ज की पहली जीत, नाइट राइडर्स को 3 विकेट से हराया

Babar Azam ने खेली कप्तानी पारी

349 रनों के बडे़ लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत काफी अच्छी रही। टीम के ओपनर फखर जमान 67 और इमाम उल हक 106 ने मिलकर 118 रनों की शतकीय साझेदारी की। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए पाकिस्तानी कप्तान Babar Azam ने 83 गेंदों में 114 रन बनाकर अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। Babar Azam को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अर्वाड भी दिया गया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से ऐडम जम्पा ने 10 ओवर में 71 रन देकर सर्वाधिक 2 विकेट लिए। उनके अलावा एलिस और स्टोइनिस ने 1-1 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here