IPL 2022: फाफ की शानदार पारी पर ओडियन स्मिथ ने फेरा पानी, पंजाब ने बैंगलुरु को 5 विकेट से हराया

0
308
IPL 2022 Odeon Smith beats Faf's brilliant innings, Punjab beat Bangalore by 5 wickets latest sports news in hindi

नई दिल्ली। IPL 2022 में दूसरे दिन डबल हैडर के दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स(PC) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (RCB) को 5 विकेट से हरा दिया। बैंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 205 रनों का चुनौतिपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में पंजाब ने इस बडे लक्ष्य को 19 ओवर में ही प्राप्त कर लिया।

Women’s World Cup 2022 : भारतीय टीम का सेमीफइनल खेलने का सपना रहा अधूरा, दक्षीण अफ्रीका ने 3 विकेट हराया

फाफ की कप्तानी पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलुरु टीम की शुरुआत काफी धीमी रही। लेकिन, फिर फाफ ने इस धीमी शुरुआत के बाद एक तूफानी पारी खेली। IPL 2022 में पहली बार बैंगलुरु की कप्तानी कर रहे फाफ डु प्लेसिस ने बेहद शानदार पारी खेलतेे हुए अपनी टीम को 200 के पार ले जाने में अहम किरदार निभाया।

फाफ ने विराट कोहली के साथ में तीसरे विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी की। फाफ ने 57 गेंदों पर 88 रन और विराट कोहली ने 29 गेंदों पर 41 रन बनाए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने भी इस मैच में 14 गेंदों में 32 रनों की तूफानी पारी खेली। पंजाब की ओर से अर्शदीप सिंह और राहुल चाहर ने 1-1 विकेट लिए।

IPL 2022: नाइट राइडर्स ने सीजन का पहला मुकाबला किया अपने नाम, सुपर किंग्स को 6 विकेट से हराया

पंजाब का शानदार रन चेज

206 जैसे चूनौतिपूर्ण लक्ष्य की पीछा करने उतरी पंजाब को ओपनर शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने एक अच्छी शुरुआत दी। लेकिन, बीच में यह पारी लडखडा गई और एक के बाद एक करके टीम के 5 विकट गिर गए। इसके बाद पारी की जिम्मेदारी शाहरुख खान और ओडियन स्मिथ ने संभाली और अपनी टीम को 19 ओवर में जीत दिला दी।

शाहरुख ने 20 गेंदों पर 24 तथा ओडियन ने 8 गेंदों में 25 रनों की तूफानी पारी खेली। ओडियन स्मिथ को इस शानदार पारी के लिए मैन ऑॅफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। बैंगलुरु की ओर से मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 59 देकर 2 विकेट लिए। वही, आकाशदीप, वनिनदू हसरंगा और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट लिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here