Lance Klusener होंगे जिम्बाब्वे के नए बल्लेबाजी कोेच

0
364
Lance Klusener to be Zimbabwe's new batting coach latest sports news in hindi

नई दिल्ली। सोमवार को हुई एक मीटिंग में जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के नए बल्लेबाजी कोेच की घोषणा की। बोर्ड ने इस जिम्मेदारी के लिए दक्षिण अफ्रीका के पूर्व आलराउंडर Lance Klusener को चुना है। यह दूसरा मौका है जब बोर्ड ने लांस को बल्लेबाजी का कोच नियुक्त किया है। इससे पहले वह 2016 से 2018 तक टीम के बल्लेबाजी कोेच रह चुके है। इसके बाद में लांस बतौर हेड कोच अफगानिस्तान के साथ जुडे़ थे।

IND vs SL: दूसरे टेस्ट मैच में Axar Patel को मौका, कुलदीप टीम से बहार

जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने इसी मीटिंग में अपनी टीम के लिए नए कप्तानों की भी घोषणा की। बोर्ड ने क्रेग इरविन को वनडे और टी-20 का कप्तानी सौंपी है। वही, टेस्ट टीम के लिए बोर्ड ने सीन विलियम्स को नया कप्तान बनाया है। Lance Klusener टीम में स्टुअर्ट मैटसीकेनयारी की जगह बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे। स्टुअर्ट मैटसीकेनयारी को अब टीम का सहायक कोच नियुक्त किया गया है। वही, टीम के हेड कोच की जिम्मेदारी अभी भी लालचंद राजपूत के पास ही है।

IPL 2022: न्यूजीलैंड के स्टार खिलाड़ियों का नीदरलैंड के विरुद्ध सीरीज खेलने से इंकार

Lance Klusener अपने क्रिकेट करियर में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते थे। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की ओर से खेलते हुए अपने करियर मेें 171 वनडे मैचों में 41.1 की औसत से 3576 रन बनाए तथा 49 टेस्ट मैचों में 32.9 की औसत से 1906 रन बनाए थे। Lance Klusener ने वनडे में 2 शतक और 19 अर्धशतक तथा टेस्ट में 4 शतक और 8 अर्धशतक लगाए थे। उन्होंने बॉलिंग में फास्ट-मीडियम स्वींगर के रूप में वनडे में 192 विकेट तथा टेस्ट में 80 विकेट अपने नाम किये थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here