Davis Cup: डेनमार्क के खिलाफ प्लेऑफ में युकी और रामकुमार करेंगे अगुआई

0
269

नई दिल्ली। डेनमार्क के खिलाफ आज यानी शुक्रवार को डेविस कप (Davis Cup) विश्व ग्रुप-1 प्ले ऑफ टाई के एकल मुकाबलों में रामकुमार रामानाथन (रैंकिंग 170) और युकी भांबरी (590) उतरेंगे। कप्तान रोहित राजपाल और कोच जीशान अली ने 246वीं रैंकिंग के प्रजनेश गुणेश्वरन के स्थान पर निचले वरीय युकी को वरीयता दी।

Ind vs SL: लंच तक भारत का स्कोर 109/2

एक में रामकुमार का क्रिस्टियन सिग्सगार्ड से होगा सामना 

इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से गुरुवार को टाई के ड्रा निकाले गए, जिसमें पहले एकल में रामकुमार डेनमार्क के क्रिस्टियन सिग्सगार्ड (833) के सामने होंगे, जबकि दूसरे सिंगल्स में युकी का सामना डेनमार्क के नंबर एक माइकल टोरपीगार्ड से सामना होगा।

Ranji Trophy 2022 : बाबा इंद्रजीत का धमाल, लगातार तीसरा शतक ठोका

जीतने पर ग्रुप-1 में जाएगा भारत

दिल्ली जिमखाना में होने जा रहा यह टाई भारत के लिए खास  है। यहां जीत मिलने पर भारतीय टीम को विश्व ग्रुप-1 में जगह मिलेगी। दो दिवसीय इस टाई में अगर भारत को हार मिली तो वह विश्व ग्रुप दो में चला जाएगा। डेविस कप के इतिहास में कभी ऐसा नहीं हुआ है जब भारत को विश्व ग्रुप दो में रहना पड़ा हो। यही वजह है कि भारत ने इस महत्वपूर्ण टाई के लिए ग्रास कोर्ट को चुना। दिल्ली जिमखाना के ग्रास कोर्ट पर 56 साल बाद डेविस कप टाई होने जा रहा है। इससे पहले 1966 में भारत ने यहां रामानाथन कृष्णन, जयदीप मुखर्जी और प्रेमजीत लाल के दम पर जर्मनी को परास्त किया था।

PAK vs AUS: पहले टेस्ट पर कोरोना का साया और बारिश का खतरा

रोहन और दिविज युगल में उतरेंगे

अनुभवी रोहन बोपन्ना के साथ दिविज शरण शनिवार को युगल में खेलेंगे। पहले रामकुमार को रोहन के साथ उतारने की योजना थी, लेकिन दूसरे दिन एकल और युगल में ज्यादा समय नहीं होने के चलते दिविज को खिलाने का निर्णय लिया गया। दोनों विश्व नंबर 17 रहे डेनिश कप्तान फ्रेडरिक नीलसन और योहानेस इंगिल्डसन से खेलेंगे।

आखिरी बार भारत ने 1984 में खेला था डेविस कप टाई 

उलट एकल में रामकुमार के सामने टोरपीगार्ड और युकी को सिग्सगार्ड से खेलना होगा। अंतिम बार भारत और डेनमार्क के बीच डेविस कप टाई 1984 में आरहुस (डेनमार्क) हुआ था, जहां भारत को 3-2 से जीत हासिल हुई थी। भारत बीते वर्ष फिनलैंड से ग्रुप-1 में हार गया था। जिमखाना में 3800 दर्शकों को आने की अनुमति दी गई है। जिसके लिए कोई टिकट नहीं रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here