IPL के बाद 4 महीने में 4 विदेशी दौरों पर जाएगी Team India

0
351

नई दिल्ली। अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम का शेड्यूल बहुत बिजी होने वाला है। दरअसल, जून में टीम इंडिया दो मैचों की टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड दौरे पर जाएगी। इसकी जानकारी आयरलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी। भारत के अलावा न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें भी आयरलैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी।

BCCI के सालाना कॉन्ट्रैक्ट में हुए बड़े बदलाव, किसी का प्रमोशन को किसी का हुआ डिमोशन

जून में आयरलैंड के दौरे पर जाएगी Team India

IPL 2022 के बाद टीम इंडिया जून के आखिरी सप्ताह में आयरलैंड का दौरा करेगी और दोनों टी-20 मैच 26 और 28 जून को मलाहाइड में खेले जाएंगे। भारतीय टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के बाद अब टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटी हुई है।

यूक्रेन के घायल और पीड़ितों की मदद के लिए बेचा जाएगा Chelsea Football Club !!

विश्वकप से पहले 4 महीने में 4 दौरे

आयरलैंड के बाद Team India इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी। इंग्लैंड दौरे पर भारत को 1 टेस्ट, 3 टी-20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। यह दौरा 1 जुलाई से 17 जुलाई के बीच होगा। पिछले साल 2021 में टीम इंडिया इंग्लैंड के दौरे पर 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने गई थी, लेकिन कोविड-19 के चलते आखिरी टेस्ट स्थगित कर दिया गया था। उसी बचे हुए टेस्ट से इंग्लैंड का दौरे शुरू होगा। भारत फिलहाल टेस्ट सीरीज में 2-1 से आगे था। भारतीय टीम यदि 5वां टेस्ट जीतने में सफल रही, तो 15 साल ENG की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतेगी।

Davis Cup: भारत और डेनमार्क के बीच होगी कड़ी टक्कर

श्रीलंका में खेला जाएगा एशिया कप 

इंग्लैंड के बाद भारतीय टीम अगस्त-सितंबर में जिम्बाब्वे के दौरे पर जा सकती है। हालांकि इस दौरे का ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है। वहीं, सितंबर में टीम को श्रीलंका में एशिया कप खेलने जाना है। इस बार ये टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा। एशिया कप में भारतीय टीम लगभग 5 मैच खेलेगी। टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर होगी और टूर्नामेंट का फाइनल 13 नवंबर को खेला जाएगा।

4 साल बाद आयरलैंड दौरे पर जाएगी Team India

Team India 4 साल बाद आयरलैंड का दौरा करेगी। इससे पहले साल 2018 में भारत 2 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड गया था और 2-0 से सीरीज जीतकर अपने नाम की थी। इसके अलावा 2007 में भारत पहली बार आयरलैंड के दौरे पर गया था और दोनों टीमों के एकमात्र टी-20 खेला गया था, जिसे भारतीय टीम ने 9 विकेट से जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here