FIH Pro League : स्पेन ने भारत को 4-3 से हराया

0
418

नई दिल्ली। एफआईएच प्रो लीग ( FIH Pro League) में भारतीय महिला हॉकी टीम को पहली शिकस्त का सामना करना पड़ा। रविवार को खेले गए मैच में स्पेन ने भारतीय खिलाड़ियों को 4-3 से करारी शिकस्त दी।

Team India की लगातार 11वीं जीत, दूसरे टी-20 में श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

स्पेन का शुरू से ही भारत पर रहा दबदबा

स्पेन खिलाड़ी जिने ने मैच के शुरुआती 35 सेकंड में ही टीम के लिए पहला गोल कर भारतीय खिलाड़ियों पर दबाव बना लिया। इसके बाद बेगोना जार्सिया (चौथे, 24वें मिनट) ने गोल दागा, जबकि  मैलेन जार्सिया (15वें मिनट) ने पेनाल्टी कार्नर से गोल कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। भारत की ओर से पदार्पण खिलाड़ी संगीता कुमारी (10वें मिनट), सलीमा तेते (22वें मिनट) और नमिता (49वें मिनट) ने गोल किया।

Chess: शतरंज ओलंपियाड के लिए बोली लगाएगा भारत, AICF का एलान

चार मैचों में भारत की पहली हार 

चार मैचों में भारत की यह पहली हार है। वहीं लीग में स्पेन ने अपनी पहली जीत दर्ज की। भारत इससे पहले चीन को दो मैच में और ओमान को हरा चुकी है।

Ranji Trophy: इस खिलाड़ी के जज़्बे के कायल हुए लोग

सादिया तारिक ने भारत के लिए जीता गोल्ड

सादिया तारिक फाइनल बाउट जीत चुकी थीं फिर भी उन्हें विश्वास नहीं हो रहा था कि वह वूशु में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली देश की दूसरी कश्मीरी बेटी बन गई हैं। कोच पास में आए और उन्हें गले लगाया तो वह फूट-फूटकर रोने लगी हैं। सादिया ने खुलासा किया कि यह खुशी के आंसू थे। ऐसे आंसू जो भारत के लिए स्वर्ण पदक जीतने पर निकले थे।

कश्मीरी बेटियों के लिए यह स्वर्ण वरदान बनेगा

सादिया कहा कि जिन विपरीत परिस्थितियों में तैयारी की उससे उन्हें उम्मीद है कि कश्मीरी बेटियों के लिए यह स्वर्ण वरदान बनेगा। पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से मास्को वूशु स्टार चैंपियनशिप में उनके जीते गए गोल्ड मेडल किए गए ट्वीट पर सादिया के पांव जमीन पर नहीं पड़ रहे हैं।

सादिया के  निशाने पर अब यूथ ओलंपिक 

वह कहती हैं कि यह सपना है। वह दिन में देश के लिए स्वर्ण जीतने का सपना देखती थी आज पीएम ने उनका सफलता पर ट्वीट किया है। वह विश्वास दिलाती हैं कि आगे वह ऐसा प्रदर्शन करेंगी जिससे उनका पीएम से मिलने की ख्वाहिश पूरी हो सकेगी। सानशोउ के 48 किलो में जीतने वाली सादिया के निशाने पर अब यूथ ओलंपिक होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here