Chess: शतरंज ओलंपियाड के लिए बोली लगाएगा भारत, AICF का एलान

0
429
Chess India to bid for Chess Olympiad, AICF announced latest sports news update

नई दिल्ली। Chess: अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (AICF) ने शनिवार को कहा कि वह इस साल के अंत में होने वाले शतरंज ओलंपियाड के 44वें चरण की मेजबानी के लिए बोली लगाएगा। यूक्रेन पर हमले के बाद इसे रूस से हटा दिया गया था।

एआईसीएफ सचिव भरत सिंह चौहान ने कहा कि हम इस साल Chess ओलंपियाड के लिए बोली लगा रहे हैं। टूर्नामेंट का बजट एक करोड़ डॉलर (करीब 75 करोड़) होगा। शतरंज ओलंपियाड द्विवार्षिक टूर्नामेंट है। इसमें करीब 190 देशों की टीमें दो हफ्तों तक एक दूसरे के आमने सामने होती हैं।

Ranji Trophy: इस खिलाड़ी के जज़्बे के कायल हुए लोग

2022 चरण का आयोजन 26 जुलाई से आठ अगस्त तक मॉस्को में होना था, लेकिन अंतरराष्ट्रीय शतरंज महासंघ (फिडे) ने रूस से शतरंज ओलंपियाड और सभी अन्य आधिकारिक प्रतियोगिताएं हटाने का फैसला किया। फिडे ने कहा कि वह टूर्नामेंट के लिए वैकल्पिक तारीख और जगह खोजने पर काम कर रहा है।

सीनियर राष्ट्रीय शतरंज चैंपियनशिप में अधिबान को ड्रॉ पर रोका

पश्चिम बंगाल के अंतरराष्ट्रीय मास्टर कौस्तव चटर्जी ने 58वीं सीनियर राष्ट्रीय Chess चैंपियनशिप के तीसरे दौर में पीएसपीबी के शीर्ष वरीय ग्रैंडमास्टर बी अधिबान को ड्रॉ पर रोका। सफेद मोहरों से खेल रहे अधिबान 73 चाल के बाद पश्चिम बंगाल के अपने प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बाजी ड्रॉ कराने को राजी हो गए।

ऋद्धिमान साहा केस में BCCI एक्टिव, 3 सदस्यीय कमेटी का गठन

मैच में तेलंगाना के दूसरे वरीय ग्रैंडमास्टर अर्जुन एरिगेसी ने अंतरराष्ट्रीय मास्टर रेलवे के सयंतन दास को हराया। वह पीएसपीबी के ग्रैंडमास्टर अभिजीत गुप्ता, तमिलनाडु के डी गुकेश, दिल्ली के आर्यन चोपड़ा, तेलंगाना के हर्षा भारत कोटि, रेलवे के रवि तेजा, पश्चिम बंगाल के उत्सव चटर्जी और ए विश्वास के संयुक्त रूप से शीर्ष पर चल रहे हैं। ये सभी ने अपनी अब तक तीनों बाजियां जीती हैं। वहीं अभिजीत ने रेलवे के पी श्याम निखिल को हराया। गुकेश, आर्यन व हर्षा ने समद शेटे, अनुज और हर्षद एस को मात दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here