IPL 2022: बैंगलोर, दिल्ली और कोलकाता को बड़ा झटका, शुरुआती मैच नहीं खेलेंगे ये तीन धुरंधर खिलाड़ी

0
607

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के शुरू होने से पहले ही दिल्ली, बैंगलोर और कोलकाता जैसी टीमों को बड़ा झटका लगा है। टीम के कई बड़े खिलाड़ी इस साल दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने तय किया है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए अनुबंधित सभी खिलाड़ी 6 अप्रेल के बाद ही भारत आ सकेंगे। इसके बाद आईपीएल टीमों ने इस फैसले पर नाराजगी भी जताई है। ऑस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी इस साल आईपीएल का हिस्सा हैं। इनमें से चार खिलाड़ी पहले मैच से IPL 2022 के लिए उपलब्ध होंगे। वहीं बाकी 10 खिलाड़ी लगभग 11 अप्रैल से अपनी टीम के साथ जुड़ सकेंगे।

Team India के गेंदबाजी कोच को बदलने की मांग

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया फैसले से खिलाड़ी और फ्रेंचाइजी परेशान

जानकार सूत्रों के अनुसार आईपीएल टीमें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसले के खिलाफ बीसीसीआई से बात करना चाहती हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि उनके सभी अनुबंधित खिलाड़ी छह अप्रैल के बाद ही आईपीएल खेलने के लिए निकल सकेंगे। ऐसे में डेविड वार्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल और जोश हेजलवुड जैसे खिलाड़ी भी छह अप्रैल के बाद ही आईपीएल खेलने के लिए भारत पहुंचेंगे, जबकि ये चारों खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज और एकमात्र टी-20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा नहीं हैं।

IND W vs NZ W: न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे मैच में भारत को 63 रन से दी शिकस्त

5 अप्रेल तक पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलेगा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की टीम लंबे समय बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही है। 4 मार्च से शुरू हो रहे इस दौरे में पहले तीन टेस्ट फिर तीन वनडे और पांच अप्रैल को एकमात्र टी-20 मैच खेला जाएगा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के सभी खिलाड़ी आईपीएल में खेल सकेंगे। इधर आईपीएल की शुरुआत मार्च के आखिरी सप्ताह में हो सकती है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे।

Pak vs Aus:पाक दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, ये तीन दिग्गज खिलाड़ी टीम में नहीं 

इसीलिए 10 अप्रेल से ही खेल पाएंगे ये खिलाड़ी 

सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडॉर्फ, मिशेल मार्श और मार्कस स्टोइनिश जैसे खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की वनडे और टी-20 टीम में शामिल हैं। ये खिलाड़ी पांच अप्रैल तक अपने देश के लिए खेलेंगे। इसके बाद आईपीएल खेलने के लिए भारत पहुंचेंगे। अपना क्वारैंटीन पूरी करने के बाद 10 या 11 अप्रैल से ये खिलाड़ी मैच खेल सकेंगे।

DC और RCB टीम की बढ़ी परेशानी

ऑस्ट्रेलिया के अहम खिलाड़ियों में दो खिलाड़ी दिल्ली की टीम का हिस्सा हैं। वहीं आरसीबी के भी दो खिलाड़ी 11 अप्रैल तक ही टीम के साथ जुड़ सकेंगे। ये खिलाड़ी शुरुआती तीन से चार मैच नहीं खेलेंगे। इससे टीमों को नुकसान होगा। वार्नर और मार्श दिल्ली के अहम खिलाड़ी हैं, जबकि मैक्सवेल और बेहरेनडॉर्फ आरसीबी की टीम का हिस्सा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here