IPL 2022 : SRH को तगड़ा झटका, टीम के असिस्टेंट कोच Simon Katich ने दिया इस्तीफा

0
254

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) फ्रेंचाइजी को जोरदार झटका लगा है। टीम के असिस्टेंट कोच ऑस्ट्रेलिया के साइमन कैटिच (Simon Katich)  ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकार सूत्रों के अनुसार कैटिच ने अपना इस्तीफा आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के बाद ही फ्रेंचाइजी को सौंप दिया था। कैटिच हाल में बेंगलुरु में संपन्न दो दिवसीय नीलामी में पूर्व निर्धारित योजनाओं को दरकिनार करने से काफी आहत थे।

फर्स्ट क्लास डेब्यू पर तिहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बने Sakibul Gani

अब टॉम मूडी होंगे कोच 

पिछले सीजन IPL 2021 में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर को कप्तानी से हटाए जाने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी विवादों के घेरे में आई थी। उसके बाद से ट्रेवर बेलिस और ब्रैड हैडिन भी अपना पद छोड़ चुके हैं। अब टॉम मूडी टीम के कोच होंगे। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि साइमन कैटिच विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर के हैदराबाद टीम में नहीं खरीदे जाने से बहुत नाराज थे।

Ind vs WI : दूसरे टी20 मैच में आज ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन

पिछले साल विवादों में रही थी टीम 

पिछले साल सनराइजर्स हैदराबाद का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। ‘ऑरेंज आर्मी’ ने आईपीएल 2021 में 14 मैच खेले थे, जिनमें से उसे 3 में जीत मिली थी। आठ टीमों की अंकतालिका में सनराइजर्स हैदराबाद टीम अंतिम पायदान पर रही थी। टूर्नामेंट के बीच में डेविड वॉर्नर से कप्तानी छीन ली गई थी। इसके अलावा वॉर्नर को कई मैचों से बाहर रखा गया।

Asian Cup Football: 2023 एशियाई कप क्वालिफायर के तीसरे दौर की मेजबानी करेगा भारत 

SRH ने IPL 2022 के लिए इन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ा 

IPL 2022 मेगा ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने विंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन को 10.75 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है। इस फ्रेंचाइजी ने बॉलिंग ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को 8.75 करोड़ रुपए में खरीदा। इनके अलावा इस ‘ऑरेंज आमी’ ने रोमारियो शेफर्ड, टी नटराजन, एडेन मार्करम, मार्को जानेसन, सीन एबट, राहुल त्रिपाठी और ग्लेन फिलिप्स को टीम में शामिल किया है।

आईपीएल मेगा ऑक्शन से पहले इन 3 खिलाड़ियों को किया रीटेन

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 से पहले केन विलियमसन, अब्दुल समद और उमरान मलिक को रीटेन किया था। फ्रेंचाइजी ने विलियमसन को 14 करोड़ में जबकि समद और उमरान मलिक को 4-4 करोड़ में टीम में यथावत रखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here