IPL 2022: RCB की कप्तानी के लिए ये तीन खिलाड़ी प्रबल दावेदार

0
581

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन (IPL 2022) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और सभी फ्रेंचाइजियों ने अपना-अपना स्क्वॉड भी तैयार कर लिया है। मेगा ऑक्शन के बाद सभी टीमों में कई बड़े बदलाव हुए हैं। खिलाड़ियों के फेरबदल के साथ-साथ कई टीमों के कप्तान भी बदल गए हैं। हालांकि 10 में से आठ फ्रेंचाइजियों ने अपने-अपने कप्तान के नामों की घोषणा कर दी है लेकिन पंजाब और बैंगलोर की तरफ से अभी तक कोई नाम सामने नहीं आया है।

Ind vs WI T20 Series: पहले मैच में बने कई रिकॉर्ड

RCB टीम में भी हुए कई बदलाव 

लंबे समय तक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान रहे विराट कोहली ने पिछले सीजन के बाद ही कप्तानी छोड़ दी थी और इसके बाद से फ्रेंचाइजी ने अभी तक नए कप्तान का चयन नहीं किया है। टीम में बड़े स्तर पर बदलाव हुए हैं ऐसे में उम्मीद है कि जल्दी ही कप्तान की घोषणा हो जाएगी। IPL 2022 के लिए अभी आरसीबी की कप्तानी के लिए ये तीन खिलाड़ी प्रबल दावेदार माने जा रहे है।

Brazilian Footballer Robinho गैंगरेप का दोषी करार, अरेस्ट वारंट जारी

इसीलिए दिनेश कार्तिक भी कप्तानी की दौड़ में शामिल

भारतीय क्रिकेटर और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की कमान संभाल चुके दिनेश कार्तिक को इस बार आरसीबी ने अपने साथ जोड़ा है। 36 वर्षीय कार्तिक एक अनुभवी खिलाड़ी होने के साथ-साथ विकेटकीपर बल्लेबाज भी हैं। उन्हें क्रिकेट की काफी समझ है और उन्होंने केकेआर के साथ दो सीजन में कप्तानी करते हुए इसे कई बार साबित भी किया है। कार्तिक को आईपीएल में कई टीमों से खेलने का एक अच्छा अनुभव है और वह फिनिशर की भूमिका भी अच्छे से निभा सकते हैं। कार्तिक को आरसीबी ने 5।50 करोड़ रुपये की एक मोटी रकम देकर खरीदा।
फाफ डुप्लेसिस को IPL का अच्छा अनुभव 

पूर्व साउथ अफ्रीकी कप्तान फाफ डुप्लेसिस IPL 2022 में RCB के लिए खेलेंगे। लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का हिस्सा रहे डुप्लेसिस को आईपीएल का  अच्छा अनुभव है। उन्होंने आईपीएल में कई मैच जिताऊ पारियां खेलने के साथ-साथ अपने खेल से भी काफी प्रभावित किया है। फाफ को परिस्थिति के अनुसार खुद को ढालना बखूबी आता है। यही कारण है कि आरसीबी ने सीएसके को पछाड़ते हुए उन्हें सात करोड़ रुपये में खरीदा।

ग्लेन मैक्सवेल को RCB ने 11 करोड़ में किया है रिटेन 

RCB के नए कप्तान के लिए टीम के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल भी बड़े दावेदारों में से एक हैं। मैक्सवेल को आरसीबी ने नीलामी से पहले 11 करोड़ में रिटेन किया था। मैक्सवेल ने IPL 2021 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 मैचों में 513 रन बनाए थे। विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ-साथ ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करने वाले मैक्सवेल को भी आईपीएल में कई टीमों से खेलने का अनुभव रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here