IPL Auction 2022 कल से, नीलामी के बारे में जानिए सबकुछ

0
602

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन के लिए मेगा आक्शन (IPL Auction 2022) की शुरुआत कल यानी शनिवार से होगी। इसके लिए अपनी-अपनी रणनीति के साथ सभी 10 टीमें तैयार हैं। सूची में शामिल 590 खिलाड़ियों की किस्मत पूरी तरह से बंद है। ये वो खिलाड़ी हैं, जिनके ऊपर 12 और 13 फरवरी यानी बोली लगने वाली है। आइपीएल 2022 के लिए बैंगलोर के एक होटल में होने वाले आक्शन के बारे में आइए जानते है सबकुछ।

Virat Kohli के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

दो दिन चलेगी की नीलामी की प्रक्रिया  

IPL Auction 2022 को लेकर सभी क्रिकेट फैंस में विशेष उत्साह है। हर कोई क्रिकेट प्रेमी जानना चाहेगा कि आखिर उनका पसंदीदा खिलाड़ी या फिर पसंदीदा टीम किस खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ती है। यही प्रक्रिया दो दिन में पूरी होने वाली है। आइपीएल के नए सीजन में कुल 10 टीमें उतरेंगी और फ्रेंचाइजियां अपने-अपने हिसाब से खिलाड़ियों पर बोली लगाएंगी। इस दौरान दर्जनों खिलाड़ियों की किस्मत खुलने वाली है, जबकि सैकड़ों खिलाड़ी अनसोल्ड भी रहने वाले हैं, क्योंकि कई बार कोई भी टीम बोली नहीं लगाती है।

Ind vs WI 3rd ODI Live: भारत ने वेस्टइंडीज के सामने रखा 266 रन का टारगेट

स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा प्रसारण 

IPL 2022 के प्रसारण के अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास हैं। ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर ही आपको आइपीएल के ऑक्शन की लाइव कवरेज देखने को मिलेगी। इसके अलावा इसकी टाइमिंग हर किसी के लिए एक पहले बनी हुई है, लेकिन बीसीसीआइ ने इसकी टाइमिंग सुबह 11 बजे की हुई है।

Ind vs WI 3rd ODI Live: भारत ने वेस्टइंडीज के सामने रखा 266 रन का टारगेट

हिन्दी व अन्य भाषाओं में भी होगी लाइव कवरेज

IPL 2022 के ऑक्शन को स्टार स्पोर्ट्स के सभी चैनलों पर लाइव प्रसारण होगा हैं। वैसे तो ऑक्शन अंग्रेजी भाषा में होगा, लेकिन स्टार स्पोर्ट्स पर आपको हिंदी और अन्य भाषाओं में भी लाइव कवरेज देखने को मिलेगी, क्योंकि अलग-अलग चैनलों पर बैठे एक्सपर्ट आपको उसी भाषा में सूचनाएं देंगे, जिस भाषा में आप ट्यून इन करेंगे। इसके अलावा लाइव स्ट्रीमिंग आपको डिज्नीप्लस हॉटस्टार पर देखने को मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here