Virat Kohli के नाम दर्ज हुआ यह शर्मनाक रिकॉर्ड

0
361

नई दिल्ली। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही तीन वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी मुकाबले में भी विराट कोहली (Virat Kohli) की खराब बल्लेबाजी देखने को मिली। इस बार तो उन्होंने हद ही कर दी। पिछले दो मैचों में अपनी खराब बल्लेबाजी के बाद आलोचना झेल रहे कोहली के पास इस मैच में रन बनाने का मौका था, लेकिन उन्होंने इसे गंवा दिया। कोहली ने इस मैच में दो गेंद का सामना किया और जीरो पर आउट हो पवेलियन लौट गए। कोहली ने अलजारी जोसफ की गेंद पर शाई होप को अपना कैच थमा दिया।

IPL 2022 Mega Auction में हिस्सा नहीं लेगी प्रीति जिंटा, जानिए वजह

Virat Kohli के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

Virat Kohli ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जीरो पर आउट होकर वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। इंटरनेशनल क्रिकेट में ये 32वां मौका था जब विराट कोहली शून्य पर आउट हुए। भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में अब सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में (बैटिंग पोजिशन 1-7 तक) अब कोहली दूसरे नंबर पर आ गए हैं।

Ind vs WI 3rd ODI Live: भारत का छठा विकेट गिरा, श्रेयस 80 रन पर OUT

टॉप पर सचिन तेंदुलकर 

इससे पहले दूसरे नंबर पर वीरेंद्र सहवाग थे जो इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 31 बार शून्य पर आउट हुए थे। अब सहवाग तीसरे नंबर पर आ गए हैं। बल्लेबाजी पोजिशन एक से लेकर 7 तक की बात करें तो भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं।वो 34 बार शून्य पर आउट हुए हैं। गांगुली 29 बार आउट होकर चौथे स्थान पर हैं तो वहीं युवराज सिंह 26 बार आउट हो कर पांचवें स्थान पर हैं।

IND vs WI: ऋतुराज गायकवाड़ ने दी कोरोना को मात,फिर भी नहीं खेल पाएंगे तीसरा मैच 

Virat Kohli ने तोड़ा रैना का रिकॉर्ड

वनडे क्रिकेट में Virat Kohli 15वीं बार शून्य पर आउट हुए और सुरेश रैना व सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा जो कुल 14 बार आउट हुए थे। वनडे में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा बार आउट होने के मामले में कोहली चौथे स्थान पर पहुंच गए। सचिन तेंदुलकर20 बार आउट होकर पहले स्थान पर है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here