ICC ODI Rankings: विराट दूसरे और रोहित तीसरे स्थान पर बरकरार

0
222

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC ) वनडे की ताजा रैंकिंग्स जारी कर दी है। ताजा ICC ODI Rankings में  वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अर्धशतक लगाने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा विराट के करीब पहुंच चुके हैं। ICC ODI Rankings में बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट दूसरे और रोहित तीसरे स्थान पर कायम हैं, लेकिन दोनों बल्लेबाजों के बीच का फासला काफी कम हो चुका है। दोनों बल्लेबाजों के बीच 21 अंकों का फासला है। वहीं पाकिस्तान के बाबर आजम पहले स्थान पर बने हुए हैं।

FIH Pro League 2021-22: टीम इंडिया का जीत के साथ आगाज, फ्रांस को 5-0 से रौंदा 

फखर और जो रूट टॉप 10में शामिल 

ICC ODI Rankings में फखर जमान और जो रूट भी शीर्ष 10 में शामिल हो गए हैं। वहीं शाई होप भारत के खिलाफ पहले मैच में खराब प्रदर्शन के बाद टॉप-10 से बाहर हो चुके हैं। इसी वजह से पाकिस्तान के फखर जमान और जो रूट बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष 10 में शामिल हो गए।

Indi vs WI 2nd ODI LIVE : सूर्यकुमार और राहुल ने संभाली भारत की पारी, स्कोर 101/3

गेंदबाजों की रैंकिंग में कोई फेरबदल नहीं 

ICC ODI Rankings में गेंदबाजी विभाग में टॉप 10 रैंकिंग्स में कोई फेरबदल नहीं हुआ है, लेकिन जेसन होल्डर ने भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में अर्धशतक लगाया। इसके बाद वो ऑलराउंडर रैंकिंग में चार स्थान ऊपर उठकर शीर्ष 20 में पहुंच गए हैं। संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ सीरीज में शतक बनाने वाले ओमान के जतिंदर सिंह 26 स्थान की छलांग लगाकर बल्लेबाजी रैंकिंग के शीर्ष 100 में पहुंच गए हैं। यह सीरीज आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग 2 का हिस्सा थी। जतिंदर लीग 2 टूर्नामेंट में 23 मैचों में 594 रन के साथ दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

Pro Kabaddi League में आज यूपी योद्धा और तमिल थलाइवाज के बीच होगी भिड़ंत

इंग्लैंड का कोई खिलाड़ी टॉप 10 में शामिल नहीं

ICC की बल्लेबाजों की रैंकिंग में भारत, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दो-दो बल्लेबाज शामिल हैं। हालांकि, भारत एकमात्र ऐसी टीम है, जिसके दो खिलाड़ी शीर्ष पांच में शामिल हैं। वहीं इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज टॉप पांच में शामिल नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here