Winter Olympics: फ्री स्टाइल स्कीइंग स्पर्धा में इलीना बनी सबसे कम उम्र की गोल्ड मेडलिस्ट 

0
177

नई दिल्ली। शीतकालीन ओलंपिक (Winter Olympics) में महिलाओं की फ्री स्टाइल स्कीइंग की बिग एअर स्पर्धा में चीन की इलीना गोल्ड मेडल हासिल करने वाली सबसे कम उम्र (18 वर्ष) की खिलाड़ी बनीं। स्वर्ण पदक अपने नाम करने के बाद इलीना ने कहा कि यह पदक मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। खास बात यह है कि अमेरिका में जन्मी इलीना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अमेरिका का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

Ind vs WI 2nd ODI : कल वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

नाथन चेन ने जीता सोना 

वहीं Winter Olympics के एक अन्य मैच में अमेरिका के नाथन चेन ने फिगर स्केटिंग के शॉर्ट प्रोग्राम स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया है। जबकि फ्रांस के क्वीनटिन फिलोन मैलेट ने 20 किमी की बायथलॉन स्कींइग रेस में व्यक्तिगत स्पर्धा में पीला तमगा हासिल किया। उधर, आइस हॉकी मैच में कनाडा ने गत चैंपियन अमेरिका को 4-2 से मात दी।

ICC T20 WC 2022: महज एक घंटे में बिक गए भारत-पाकिस्तान मैच के सभी टिकट

रेयान कोचरन सेगल ने रचा इतिहास 

अमेरिका की बारबरा एन कोचरन ने 1972 में जापान के सापारो शीतकालीन ओलंपिक में स्कीइंग खेल में स्वर्ण पदक जीता था और अब मंगलवार को उनके बेटे रेयान कोचरन सेगल ने इसी खेल में सिल्वर मेडल जीता है।रेयान ने जब सुपर जी स्पर्धा में पदक जीता तब अमेरिका में उनकी मां लैपटॉप पर प्रदर्शन देख रही थीं। रेयान ने अपना गेम पूरा करने के लिए 1 मिनट 19.98 सेकंड का समय लिया और 0.04 सेंकड पीछे रहने से वह स्वर्ण पदक जीतने से चूक गए।

Pak vs Aus : पाकिस्तान दौर के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम घोषित, इन खिलाड़ियों को मिली टीम में जगह

माथियस मायरे ने जीता स्वर्ण पदक 

आस्ट्रिया के माथियस मायरे ने तीसरी बार स्वर्ण पदक पर कब्जा किया। महज दो साल की उम्र से स्कीइंग करने वाले रेयान 2014 के बाद एल्पाइन वर्ग की किसी प्रतियोगिता में पदक जीतने वाले अमेरिका के पहले खिलाड़ी है। इस पर बारबरा ने कहा कि जब उसने खेल शुरू किया तो मैं थोड़ा नर्वस थी। मैच के दौरान गो रेयान कहकर चिल्लाने लगी तो मेरी बेटी की नींद खुल गई। उसने शानदार खेल दिखाकर मेडल हासिल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here