जानिए, Justin Langer के इस्तीफे के बाद किसे दी गई जिम्मेदारी

0
210

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने हेड कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के शनिवार को कोच पद से इस्तीफा देने के बाद उनका उत्तराधिकारी का चयन कर लिया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लैंगर के इस्तीफे के तुरंत बाद ट्वीट कर बताया कि पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू मैक्डॉनल्ड को टीम का अंतरिम कोच बनाए जाने की जानकारी दी। मैक्डॉनल्ड इससे पहले, ऑस्ट्रेलियाई टीम के असिस्टेंट कोच थे। लेकिन, लैंगर के इस्तीफे के बाद उन्हें टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है।

Pro Kabaddi League : बेंगलुरु बुल्स ने दबंग दिल्ली से ड्रॉ खेला 

पाकिस्तान दौरे पर संभालेंगे टीम की जिम्मेदारी 

अगले महीन में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के अंतरिम कोच बनने के बाद मैक्डॉनल्ड अब पाकिस्तान दौरे से टीम की जिम्मेदारी संभालेंगे।Justin Langer तत्काल प्रभाव से अपना पद छोड़ दिया है। उनके मार्गदर्शन में ऑस्ट्रेलिया ने हाल में पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में इंग्लैंड को 4-0 से परास्त किया था। इसके अलावा लैंगर के कोच रहते ही ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। वह चार साल तक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हेड कोच रहे।

FIH Pro League : साउथ अफ्रीका दौरे से पहले हॉकी टीम से ललित और जसकरण बाहर, जानिए वजह

DSEG ने Justin Langer के इस्तीफे की पुष्टि

51 साल के Justin Langer की मैनेजमेंट कंपनी डीएसईजी ने शनिवार सुबह इस्तीफे की पुष्टि की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि DSEG कन्फर्म करता है कि हमारे क्लाइंट जस्टिन लैंगर ने आज सुबह ऑस्ट्रेलियाई पुरुष क्रिकेट टीम के कोच पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा कल शाम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ हुई बैठक के बाद दिया गया है। कोच ने तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है।’

PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान दौरे में हुआ बदलाव, जानिए पूरा शेड्यूल

U-19 WC Final में इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया 

भारतीय क्रिकेट टीम रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 WC) खिताब जीतने से महज एक कदम दूर है। भारत ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को 96 रनाें से रौंदकर आठवीं बार फाइनल में जगह बनाई है, जहां उसका सामना 1998 की चैंपियन इंग्लैंड से होगा। वहीं, इंग्लैंड भी डकवर्थ लुईस नियम के तहत अफगानिस्तान को शिकस्त देकर खिताबी मुकाबले में पहुंची है। फाइनल मुकाबला शनिवार को एंटीगा के विवियन रिचर्ड्स मैदान में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here