Laver Cup में फिर खेलेंगी फेडरर और नडाल की जोड़ी

0
309

नई दिल्ली। स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल ने सितंबर में होने वाले लेवर कप (Laver Cup) में हिस्सा लेने की घोषणा की है। दोनों दिग्गज टेनिस खिलाड़ी ने कहा है कि वे लेवर कप टेनिस टूर्नामेंट के अगले चरण में खेलेंगे। फेडरर घुटने की चोट की वजह से जुलाई से टेनिस से बाहर हैं जबकि नडाल ने हाल में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में रिकॉर्ड 21वां ग्रैंडस्लैम खिताब अपने नाम किया है।

Ind vs SL Series के शेड्यूल में बदलाव, टी 20 सीरीज के बाद होगी टेस्ट सीरीज !!

टूर्नामेंट में टीम यूरोप का प्रतिनिधित्व करेंगे फेडरर और नडाल

फेडरर और नडाल ने एक बयान में कहा कि वे लंदन में होने वाले टूर्नामेंट में टीम यूरोप का प्रतिनिधित्व करेंगे। फेडरर की मैनेजमेंट कंपनी ने यह प्रतियोगिता शुरू की थी। फेडरर ने कहा कि नडाल ने पिछले साल उन्हें संदेश में सुझाव दिया था कि वे फिर से Laver Cup में एक साथ डबल्स खेल सकते हैं। 2017 में पहले लेवर कप के दौरान दोनों ने जोड़ी बनाते हुए युगल मुकाबला जीता था। नडाल ने कहा, “यदि हम एक बार फिर से कोर्ट पर युगल जोड़ी के तौर पर उतरने में सक्षम होते हैं तो यह हमारे कॅरिअर के इस चरण पर हम दोनों के लिये सही में विशेष अनुभव होगा।”

BCCI : भारत में ही खेला जाएगा IPL 2022, इन शहरों में होंगे सभी मैच

यह Laver Cup का पांचवां चरण

यह Laver Cup का पांचवां चरण होगा। 2021 में न तो फेडरर ने और न ही नडाल ने इसमें शिरकत की थी। 40 वर्षीय फेडरर डेढ़ साल में घुटने की तीन सर्जरी कराने के बाद से नहीं खेले हैं, इससे पहले उन्होंने सात जुलाई को विंबलडन क्वार्टरफाइनल में हिस्सा लिया। फेडरर और नोवाक जोकोविक अब 20 ग्रैंडस्लैम खिताब से बराबरी पर हैं। ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले नडाल इन दोनों के साथ बराबरी पर थे, लेकिन ट्रॉफी जीतने से वह इन दोनों से आगे निकल गए। फेडरर ने इस पर कहा “मैं इस साल के अंत में प्रतियोगिता में वापसी की कोशिश में जुटा हूं और लेवर कप मेरी योजना का हिस्सा है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here