Ind vs SL Series के शेड्यूल में बदलाव, टी 20 सीरीज के बाद होगी टेस्ट सीरीज !!

0
279

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू लिमिटेड ओवर सीरीज की तैयारियों में लगी हुई है। इसके तुरंत बाद ही भारत को श्रीलंका की भी मेजबानी करनी है। पहले 25 फरवरी से भारत-श्रीलंका (Ind vs SL) के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली थी, लेकिन अब शेड्यूल में बदलाव किया गया है। इसलिए पहले दोनों टीमों के बीच T20 सीरीज खेली जाएगी।

BCCI : भारत में ही खेला जाएगा IPL 2022, इन शहरों में होंगे सभी मैच

बेंग्लुरू की जगह मोहाली में होगा पहला टेस्ट मैच

Ind vs SL के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 से 8 मार्च के बीच बेंगलुरु के बजाय अब मोहाली में होगा। जिसका मतलब है कि विराट कोहली अपना 100वां टेस्ट मैच मोहाली के मैदान पर खेलने उतरेंगे। हालांकि बोर्ड ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है।

Ind vs WI: केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे पहला वनडे मैच, जानिए वजह

कोहली को 100वें टेस्ट का इंतजार

साउथ अफ्रीका दौरे पर खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट के दौरान विराट कोहली को अपना 100वां टेस्ट मैच खेलना था, लेकिन चोटिल होने की वजह से उनको दूसरे मैच से बाहर बैठना पड़ा, जिसके चलते उनके 100वें टेस्ट का इंतजार बढ़ गया। अगर श्रीलंका के साथ पहला टेस्ट बेंगलुरु में ही खेला जाता, तो ये विराट के लिए बहुत खास हो सकता था। दरअसल, पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली IPL में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की टीम से ही खेलते हैं और उनको बेंगलुरु का मैदान काफी पसंद भी है। पूर्व अफ्रीकी कैप्टन एबी डिविलियर्स ने भी बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में ही अपना 100वां टेस्ट खेला था। ऐसे में विराट के इस यादगार मुकाबले को लेकर RCB फैंस के बीच खासा उत्साह देखा जा रहा था।

Ind vs WI ODI Series : भारत को झटका, चार खिलाड़ी कोरोना संक्रमित, आज का प्रैक्टिस सेशन रद्द

कोरोना की वजह से हुआ बदलाव

Ind vs SL के बीच होने वाली सीरीजों के शेड्यूल में बदलाव कोरोना की वजह से किया गया है, ताकि दोनों टीमों के खिलाड़ियों को बायो बबल में ज्यादा परेशानी का सामना न करना पड़े। भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच लखनऊ और अन्य दो मुकाबले धर्मशाला में होंगे। वहीं, टेस्ट सीरीज का पहला मैच मोहाली और दूसरा बेंगलुरु में होगा। बेंगलुरु में खेला जाने वाला मुकाबला पिंक बॉल (डे-नाइट) टेस्ट होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here