U-19 World Cup: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को दी शिकस्त, बेकार गई अरि​फुल इस्लाम की शतकीय पारी

0
240

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज में खेले जा जरे आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup 2022) में सोमवार को तीन मैच खेले गए, जिसमें पाकिस्तान, यूएई और वेस्टइंडीज की टीमें अपने अपने मुकाबले जीतने में सफल रही। पहले मैच में प्लेऑफ सेमीफाइनल में पाकिस्तान का सामना बांग्लादेश से हुआ। पाकिस्तान ने इस मैच में बांग्लादेश को 6 विकेट से पटखनी दी। क्वार्टर फाइनल में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से और बांग्लादेश को भारत के हाथों​ शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

BCCI ने किया रणजी ट्रॉफी की लीग स्टेज की तारीखों का ऐलान

प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे अरि​फुल इस्लाम

पाकिस्तान ने पहले गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 49.2 ओवर में 175 रन पर समेट दिया। टीम अरि​फुल इस्लाम के शतक के बावजूद बड़ा स्कोर नहीं बना पाई। इस्लाम ने 119 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 4 छक्के लगाए तथा 100 रनों की पारी खेली। वो प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे। उनके अलावा इफ्तेखार हुसैन ने 25 और एसएम मेहराब ने 14 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दोहरे अंकों में भी नहीं पहुंच पाए। पाकिस्तान की ओर से अवैस अली और मेहरान मुमताज ने तीन-तीन विकेट लिए।

Pro Kabaddi League में आज दो मैच,  बेंगलुरु बुल्‍स के सामने यूपी योद्धा की चुनौती

हसीबुल्लाह खान ने बनाए 79 रन 

पाकिस्तान ने 176 रनों के टारगेट को 46.3 ओवर में जाकर हासिल किया। बल्लेबाज हसीबुल्लाह खान ने 107 गेंदों की मदद से 4 चौके और इतने ही छक्के के सहारे 79 रनों की पारी खेली। उनके अलावा मोहम्मद शहजाद ने 36 और इरफान खान ने 24 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए कप्तान रकिबुल हसन ने दो विकेट अपने नाम किए।

Ind vs WI T20 Series : दर्शकों की मौजूदगी में होगा मैच, बंगाल सरकार ने दी मंजूरी

यूएई ने रचा इतिहास

यूएई ने प्‍लेट फाइनल में आयरलैंड को 8 विकेट से मात देकर इतिहास रच दिया। आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का फैसला किया और उसकी पूरी टीम 122 रन पर ढेर हो गई। यूएई के गेंदबाज ध्रुव पाराशर, अली नासीर, आदित्‍य शेट्टी, जश ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। यूएई ने 144 गेंद शेष रहते दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। यूएई के सलामी बल्‍लेबाज काई स्मिथ 49 रन बनाकर आउट हुए जबकि पुण्‍य मेहरा 48 रन पर नाबाद रहे। इसी के साथ यूएई ने आसानी से प्‍लेट फाइनल भी जीत लिया।

वेस्‍टइंडीज ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से रौंदा

तीसरे मैच 11वें स्‍थान के प्‍लेऑफ के लिए खेला गया। इसमें मेजबान वेस्‍टइंडीज ने 8 विकेट से जीत अपने नाम की। जिम्‍बाब्‍वे ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित ओवर में 256 रन बनाए। जवाब में कैरेबियाई टीम ने 2 विकेट पर 262 रन बनाकर मैच जीत लिया। वेस्‍टइंडीज के लिए टेडी बिशप ने 112 और केविन विकहम ने 104 रनों की शतकीय पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here