PSL 2022: फखर जमां ने शतक जड़कर बनाया रिकॉर्ड 

0
253

नई दिल्ली। पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में छठा मैच कराची किंग्स और लाहौर कलंदर्स (Karachi Kings vs Lahore Qalandars) के बीच खेला गया। कराची किंग्स को सातवें सीजन में अपने पहले तीनों मैच में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। कराची ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 170 रन का स्कोर बनाया। लेकिन टीम का यह स्कोर लाहौर के सलामी के बल्लेबाज फखर जमां के सामने छोटा पड़ गया। जमां ने 106 रनों की शानदार शतकीय पारी खेलकर लाहौर कलंदर्स को 6 विकेट से सीजन की पहली जीत दिला दी।

WI vs ENG : Jason Holder ने लगातार चार गेंदों में चटकाए चार विकेट, वेस्टइंडीज ने 3-2 से जीती सीरीज

जमां का PSL में यह पहला शतक

PSL में Karachi Kings vs Lahore Qalandars के बीच खेले गए इस मैच में 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लाहौर कलंदर्स के लिए जमां ने एक छोर संभाले रखा और 60 गेंदों पर 12 चौके तथा 4 छक्के लगाए। जमां का PSL में यह पहला शतक है। 106 रनों की शतकीय पारी में जमां का 176.67 का स्ट्राइक रेट रहा।

Rafael Nadal ने 13 साल बाद Australian Open का खिताब जीतकर रचा इतिहास

टारगेट का बचाव नहीं कर पाई टीम

PSL के तहत खेले गए इस मैच में जमां के अलावा मोहम्मद हफीज ने 24 और समित पटेल ने 26 रन बनाए। इससे पहले, कराची किंग्स ने शर्जील खान के 60 और कप्तान बाबर आजम के 41 रनों की मदद से 7 विकेट पर 170 रन का स्कोर बनाया। लेकिन टीम इस टारगेट का बचाव नहीं कर पाई।

Asian Games:  ‘मेंटॉर’ की भूमिका में नजर आएंगे विश्वनाथन आनंद

जमां PSL में 1500 रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज

बाएं हाथ के बल्लेबाज जमां ने PSL में अपने 1500 रन पूरे कर लिए हैं। वह लीग के इतिहास में ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले बाबर आजम, कामरान अकमल और शोएब मलिक इस उपलब्धि को हासिल कर चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here