BCCI : रणजी ट्रॉफी 2022 में दो फेज में खेले जाएंगे मैच

0
300

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रणजी ट्रॉफी 2022 को लेकर बड़ा फैसला किया है। BCCI सचिव जय शाह ने शुक्रवार को कहा कि स्थगित की गई रणजी ट्रॉफी अगले महीने से दो फेज में खेली जाएगी। पिछले साल कोरोना महामारी के कारण टूर्नामेंट का आयोजन नहीं किया गया था। समझा जाता है कि 38 टीमों का यह टूर्नामेंट फरवरी के दूसरे सप्ताह में शुरू होगा और पहला फेज एक महीने तक चलेगा।

FIH Pro League के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम घोषित, इन दो नए चेहरों को किया शामिल 

रणजी ट्रॉफी का आयोजन दो फेज में करने का फैसला

पहले इसका आयोजन 13 जनवरी से होना था, लेकिन कोरोना महामारी की तीसरी लहर की वजह से इसे स्थगित कर दिया गया था। शाह ने एक बयान में कहा, ‘बोर्ड ने रणजी ट्रॉफी का आयोजन दो फेज में करने का फैसला किया है। पहले फेज में लीग लेवल के मैच होंगे और नॉकआउट जून में खेले जाएंगे।’ उन्होंने कहा, ‘मेरी टीम महामारी की वजह से स्वास्थ्य को लेकर किसी तरह के जोखिम से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रही है।’ शाह ने कहा कि BCCI रणजी ट्रॉफी के महत्व को समझती है।

IPL 2022 Mega Auction: CSK की तैयारियों और रणनीतियों को अंजाम देने चेन्नई पहुंचे धोनी 

IPL की वजह से दो फेज में होगी रणजी ट्रॉफी

BCCI सचिव ने कहा, ‘रणजी ट्रॉफी हमारी सबसे प्रतिष्ठित घरेलू टूर्नामेंट है जिससे हर साल भारतीय क्रिकेट को कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी मिलते हैं। यह जरूरी है कि इस प्रमुख टूर्नामेंट के हितों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी उपाय किए जाएं।’ इससे एक दिन पहले बोर्ड के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि बोर्ड इस साल टूर्नामेंट का आयोजन करना चाहता है। IPL भी 27 मार्च से शुरू हो रही है जिसकी वजह से रणजी ट्रॉफी दो फेज में कराई जाएगी, ताकि इसका सफल आयोजन हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here