U-19 World Cup : क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश से हिसाब बराबर करने उतरेगी Team India

0
461

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज में खेले जा रहे आइसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप (U-19 World Cup) का सुपर लीग स्टेज यानी क्वार्टरफाइनल 26 जनवरी से शुरू हो रहा है। इस दिन इंग्लैंड की टीम सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। अब सबकी नजरें 29 जनवरी को भारत और बांग्लादेश वाले मुकाबले पर है, क्योकि साल 2020 विश्व कप में टीम इंडिया को तीन विकेट से हराकर बांग्लादेश की टीम चैंपियन बनी थी। ऐसे में यश धुल की कप्तानी वाली टीम इस हार का बदलना लेना चाहेगी।

Pro Kabaddi League : आज हरियाणा स्‍टीलर्स और तेलुगू टाइटंस में होगी भिड़ंत

U-19 World Cup में टीम इंडिया का प्रदर्शन 

चार बार के चैंपियन भारत ने ग्रुप बी में अपने तीनों मैच जीतकर शानदार फार्म में सुपर लीग चरणों में प्रवेश किया। राज बावा और अंगक्रिश रघुवंशी के बड़े शतकों की मदद से भारत ने युगांडा पर 326 रन की बड़े अंतर से शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। टीम ने साउथ अफ्रीका और आयरलैंड को हराया।

Football : फुटबॉल मैच के दौरान हादसा, 6 फैंस की मौत, कई बच्चों सहित 40 घायल

कोरोना से जूझती टीम इंडिया

टीम इंडिया ने भले ही लीग स्टेज के अपने तीनों मैचों को जीत लिया हो, लेकिन उसकी राह में चुनौती कम नहीं थी। आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले कप्तान और उपकप्तान समेत पांच खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित हो गए। इससे जैसे-तैसे 11 खिलाड़ियों को उतार पाई। कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख रशीद के अलावा आराध्य यादव, वासु वत्स, मानव परख और सिद्धार्थ यादव संक्रमित हो गए थे। इसके बाद भी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया।

Women’s Asia Cup Hockey: गुरजीत कौर की हैट्रिक की बदौलत भारत ने सिंगांपुर को 9-1 से हराया

U-19 World Cup में बांग्लादेश का सफर

गत विजेता बांग्लादेश की राह क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने आसान नहीं रहा।  इंग्लैंड से अपना पहला मैच हारने के बाद ग्रुप ए में टीम दूसरे स्थान पर रही। टीम ने कनाडा को आठ विकेट हराया। इसके बाद बारिश प्रभावित मैच में यूएई को नौ विकेट (डकवर्थ-लुईस नियम) से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here