Australian Open Women’s : लीला फर्नांडीज पहले राउंड से बाहर, क्वितोवा को भी मिली शिकस्त 

0
258

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियन ओपन के महिला सिंगल्स (Australian Open Women’s) के पहले राउंड में बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। यूएस ओपन 2021 के फाइनल में पहुंचने वाली लीला फर्नांडीज पहले दौर से बाहर हो गई हैं। उन्हें ऑस्ट्रेलिया की गैरवरीय इंग्लिस ने 6-4, 6-2 से परास्त कर दिया है।

इंडिया ओपन विजेता Lakshya Sen का बड़ा फैसला, इस टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे

पेत्रा क्वितोवा को भी मिली शिकस्त

Australian Open Women’s में 20वीं वरीयता प्राप्त पेत्रा क्वितोवा को भी शिकस्त का सामना करना पड़ा। उन्हें सिर्सटीया ने 6-2, 6-2 से शिकसत् दी। इसके अलावा पूर्व चैंपियन सिमोना हालेप, इगा स्वीटेक, गैबरिन मुगुरुजा, एलिस मर्टेंस दूसरे दौर में पहुंचने में कामयाब रहीं।

Rohit Sharma की फिटनेस को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट

हालेप ने मगदालेना फ्रेक को दी शिकस्त 

14वीं वरीयता प्राप्त हालेप ने मगदालेना फ्रेक को 6-4, 6-3 से हरा दिया। हालेप ने एकतरफा अंदाज में मैच अपने नाम किया। सातवीं वरीयता प्राप्त इगा स्वीटेक ने भी बेहतरीन खेल दिखाया और अपनी प्रतिद्वंदी हैरी डार्ट को लगातार सेट में 6-3, 6-0 से हरा दिया।

IPL Mega Auction 2022: इस खिलाड़ी को कप्तान बनाना चाहती है RCB

एनेत कोंतावेत ने मारी बाजी 

छठी वरीयता प्राप्त एनेत कोंतावेत ने सिनियाकोवा को 6-2, 6-3 से हरा दिया। वहीं, पूर्व चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त गैबरिन मुगुरुजा ने क्लारा बुरेई को 6-3, 6-4 से हराया। 19वीं वरीयता प्राप्त एलिस मर्टेंस ने वेरा ज्वोनारेवा को 6-4, 7-5 से शिकस्त दी।

Team India के नए टेस्ट कप्तान की दौड़ में ये खिलाड़ी 

पवलियुचेनकोवा भी जीती 

10वीं वरीयता प्राप्त पवलियुचेनकोवा ने गैर वरीय एना बोदार को 6-2, 6-1 से हराया। विलियम्स बहनें सेरेना और वीनस यह टूर्नामेंट नहीं खेल रही हैं। इस वजह से आयोजकों को झटका लगा था।

रुबलेव दूसरे दौर में पहुंचे

साल के पहले ग्रैंडस्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन की शुरुआत हो चुकी है। दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल के दूसरे राउंड में पहुंचने के बाद मंगलवार को दूसरे दिन का खेल जारी है। पांचवीं वरीयता प्राप्त रूस के आंद्रे रुबलेव दूसरे दौर में पहुंच गए हैं। पहले दौर के मुकाबले में उन्होंने जी मेजर को 6-3, 6-2, 6-2 से हराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here