BCCI में Sachin Tendulkar को मिल सकती है बड़ी और अहम जिम्मेदारी

0
448

नई दिल्ली। विश्व के महान बल्लेबाजों में से एक भारत के सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। तेंदुलकर के साथ सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण भारतीय क्रिकेट के सबसे बड़े चेहरों में शामिल हैं। मौजूदा समय में गांगुली, बीसीसीआई के अध्यक्ष हैं तो वहीं द्रविड़ को हाल में टीम इंडिया का हेड कोच बनाया गया है। उन दोनों के अलावा लक्ष्मण को नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) का प्रमुख बनाया गया है। लेकिन तेंदुलकर ही बचे हुए हैं, जिन्हें बीसीसीआई में अबतक कोई जिम्मेदारी नहीं मिली है। हालांकि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अब संकेत दिए हैं तेंदुलकर भी बोर्ड के किसी नई भूमिका में दिख सकते हैं।

Pro Kabaddi League 2021-22 :पटना पाइरेट्स के सामने यू मुंबा की चुनौती

BCCI सचिव, सचिन को मनाने का कर रहे हैं प्रयास

जानकार सूत्रों के अनुसार, BCCI  के सचिव जय शाह ने कहा है कि द्रविड़ को हेड कोच और लक्ष्मण को एनसीए हेड चुनने के बाद तेंदुलकर को भी बोर्ड में कोई रोल मिल सकता है। शाह ने कहा है कि वह इसके लिए ‘क्रिकेट के भगवान’ को मनाने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि सचिन को सेलेक्शन कमिटी में कोई भूमिका दी जा सकती है। वहीं, सचिन का इस बारे में अबतक कोई बयान नहीं आया है। लेकिन खबरों में कहा गया है कि बीसीसीआई सचिव भारत के महान बल्लेबाज को मनाने का प्रयास कर रहे हैं।

NZ vs Ban 2nd Test : न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को बुरी तरह रौंदा, 3 दिन में ही हिसाब चुकता किया

39वें अध्यक्ष के रूप में गागुंली ने पद संभाला 

पूर्व कप्तान गांगुली ने 2019 में BCCI  के 39वें अध्यक्ष के रूप में पद संभाला था। उनसे पहले सी के खन्ना बीसीसीआई के अध्यक्ष थे। उन्होंने 2017 से 2019 तक इस पद को संभाला था। जबकि इससे पहले अनुराग ठाकुर इस पद को संभाल रहे थे। गांगुली दूसरे ऐसे कप्तान हैं जिन्हें बीसीसीआई का अध्यक्ष बना गया। उनसे पहले विजयनगर के महाराज कुमार पहले ऐसे कप्तान थे जिन्हें इस पद की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। सचिन ने गांगुली के BCCI अध्यक्ष बनने पर उन्हें बधाई देते हुए कहा था, ‘उन्होंने जिस तरह से अपनी क्रिकेट खेली, उन्होंने जिस तरह से देश की सेवा की, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं कि वह (बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर) उसी तरह की क्षमता, लगन और फोकस के साथ अपनी भूमिका निभाएंगे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here