SAI बेंगलुरु सेंटर में कोरोना का अटैक, 35 एथलीट्स संक्रमित

0
256

नई दिल्ली। देश-दुनिया में कोरोना वायरस महामारी फिर से कहर ढा रही है। कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इससे खेल जगत अभी अछूता नहीं रहा। अब स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) बेंगलुरु में कोरोना विस्फोट हुआ है। यहां एक साथ 35 जूनियर भारतीय एथलीट्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जानकार सूत्रों के अनुसार SAI ने 210 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया था। इसमे 175 एथलीट्स और 35 कोच शामिल थे।

सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने के मामले में Steve Smith ने इन तीन दिग्गजों को पीछे छोड़ा

सभी को आइसोलेट किया 

35 कोरोना संक्रमित खिलाड़ियों में 31 में कोरोना के लक्षण नहीं है। ऐसे में किसी को हॉस्पिटल में भर्ती नहीं किया गया है। सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार, जिन एथलीट्स का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है और वो किसी भी कोरोना संक्रमित खिलाड़ी के संपर्क में नहीं आए हैं वे नेशनल इवेंट में खेल सकते हैं।

Pro kabaddi League 2021-22 : आज होंगे तीन मैच, यूपी योद्धाओं को मिलेगी दिल्ली के दबंगों की चुनौती

एथलीटों को कुछ नहीं होना चाहिए- SAI बेंग्लुरु

SAI बेंगलुरु ने कहा है कि यह तय किया जाएगा कि कैंपस में कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन किया जा रहा है या नहीं। उन्होंने कहा कि साई का मुख्य उद्देश्य है कि कैंपस के अंदर इंटरनेशनल खेलों की तैयारी कर रहे एथलीटों को कुछ न हो। एथलीट इस साल होने वाले एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स का सही तरह से तैयारी कर सकें।

Ashes Series 2021-22: Scott Boland ने सिडनी में बनाया शानदार रिकॉर्ड

संक्रमितों मेंकॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में शामिल होने वाला एथलीट नही

इस पूरी कोरोना घटना के बाद SAI ने डॉक्टरों की एक कमेटी का गठन किया है। इसके तहत सभी एथलीट्स और स्टाफ का टेस्ट कराया जाएगा। साथ ही सभी को प्रोटोकॉल का पालन भी कराया जाएगा। इस पूरे मामले में अच्छी बात यह है कि संक्रमितों में कोई भी कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में शामिल होने वाला एथलीट नहीं है। भारत में कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है। 9 महिने के बाद देश में एक लाख से ज्यादा केस आए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here