JCL 2022  के सभी मैच आगामी आदेशों तक स्थगित

0
323

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की गाइडलाइन के अनुसार जयपुर जिला क्रिकेट संघ (JDCA) द्वारा जयपुर जिले में क्रिकेट से सम्बंधित समस्त गतिविधियों को आगामी आदेशों तक तुरंत प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है। इसी वजह से “स्वाधीन फाउंडेशन” के तत्वावधान में आयोजित हो रही जयपुर क्रिकेट लीग (JCL 2022)  के बाक़ी बचे समस्त मैच BCCI और JDCA के आगामी निर्देशों तक स्थगित कर दिए गए हैं। यह जानकारी स्वाधीन फाउंडेशन जयपुर के अध्यक्ष राजेश चौधरी ने दी।

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने Desmond Haynes को सौंपी टीम सेलेक्शन की कमान

2 जनवरी को हुआ था JCL 2022 का आगाज

स्वाधीन फाउंडेशनर की ओर से जयपुर में पहली बार आयोजित की जा रही जयपुर क्रिकेट लीग (JCL 2022) का आगाज 2 जनवरी को मानसरोवर स्थित केएल सैनी स्टेडियम में रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ था। इस मौके पर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलेट ने बॉलिंग और जलदाय मंत्री डॉ. महेश जोशी ने शॉट लगाकर खिलाड़ियों को उत्साहवर्धन किया था।

Pro kabaddi League 2021: बंगाल वॉरियर्स और हरियाणा स्टीलर्स आज आमने-सामने होगी

ये थे खेल के नियम 

JCL 2022 का प्रत्येक मैच दस ओवर का होगा और फाइनल मैच बीस ओवर का होगें। JCL 2022 में जयपुर ग्रेटर के 250 और हैरिटेज के 100 वार्ड यानी कुल 250 वार्डों के 4 हजार खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। लीग में कुल 350 मैच खेले जाएंगे। प्रत्येक टीम दो मैच खेलेगी। लीग के सभी मैच जयपुर शहर के 10 अलग क्रिकेट ग्राउंड्स पर खेले जाएंगे।

Ind vs SA 2nd Test : जोहान्सबर्ग में टीम इंडिया को शिकस्त देकर साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास

इनामों की भी घोषणा 

JCL 2022 में खिताब जीतने वाली टीम को एक लाख रुपए की नकद राशि और ट्रॉफी दी जाएगी, वहीं उपविजेता टीम को 51 हजार रुपए की नकद राशि और ट्रॉफी दी जाएगी। मैन ऑफ दी सीरीज का अवॉर्ड 21 हजार रुपए रखा गया है। इसके अलावा बेस्ट फील्डर, बेस्ट बॉलर और बेस्ट बैट्समेन का अवॉर्ड भी दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here