Ashes Series 4th Test : जॉनी बेयरस्टो ने जड़ा शतक, इंग्लैंड का स्कोर 258/7

0
248

नई दिल्ली।ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (Aus vs Eng) के बीच खेली जा रही पांच टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज (Ashes Series) का चौथा मुकाबला सिडनी में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर मेहमान इंग्लैंड ने पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए। अभी भी इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया से 158 रन पीछे और उसके तीन विकेट बाकी हैं। इंग्लैंड के लिए पहली पारी में जॉनी बेयरस्टो ने शानदार बल्लेबाजी की। एक तरफ से विकेट गिरते रहे लेकिन बेयरस्टो डटे रहे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस की गेंद पर चौका जड़कर शतक ठोका।

वेस्टइंडीज क्रिकेट ने Desmond Haynes को सौंपी टीम सेलेक्शन की कमान

बेयरस्टो ने 138 गेंदों में ठोका शतक

बेयरस्टो ने 138 गेंद में अपना शतक पूरा किया। बेयरस्टो मौजूदा Ashes Series में शतक जड़ने वाले पहले इंग्लिश खिलाड़ी हैं। वो जब बल्लेबाजी के लिए उतरे थे, तब इंग्लैंड ने 36 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन इस स्थिति में भी बेयरस्टो ने संघर्ष किया और इंग्लैंड की पारी को संभाला। वो 103 रन बनाकर नाबाद है।

Pro kabaddi League 2021: बंगाल वॉरियर्स और हरियाणा स्टीलर्स आज आमने-सामने होगी

बेयरस्‍टो और स्‍टोक्‍स ने संभाली पारी

बेयरस्टो ने 2018 के बाद टेस्ट में शतक जड़ा है। उनके अलावा बेन स्टोक्स ने भी नाजुक मौके पर 66 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। स्टोक्स और बेयरस्टो के बीच पांचवे विकेट के लिए 176 गेंद में 128 रन की अहम पार्टनरशिप हुई। इन दोनों के अलावा मार्क वुड ने 39 गेंद में ताबड़तोड़ 41 रन बनाए। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की लगातार 3 गेंदों पर तीन छक्के उड़ाए। हालांकि, उनका विकेट भी कमिंस ने ही चटकाया। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंज ने 2-2 विकेट लिए जबकि मिचेल स्टार्क, कैमरून ग्रीन और नाथन लायन को 1-1 सफलता मिली। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी 416/8 पर घोषित की थी।

Ind vs SA 2nd Test : जोहान्सबर्ग में टीम इंडिया को शिकस्त देकर साउथ अफ्रीका ने रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन 

मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, स्कॉट बोलैंड।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

हसीब हमीद, जैक क्राउले, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, मार्क वुड, जैक लीच, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here