वेस्टइंडीज का भारत दौरा भी खतरे में, BCCI ने दिए संकेत

0
306
  1. नई दिल्ली। देश दुनिया में कोरोना महामारी ने फिर से पांव पसार लिए हैं। लगातार यह तीसरी साल है जब कोरोना महामारी ने अपना विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है। 2020 और 2021 के बाद अब 2022 में भी कोरोना महामारी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। दिसंबर 2021 से ही कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई थी, जो जारी है और अगले कुछ समय तक इसमें लगातार इजाफा देखने को मिलेगा। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रणजी ट्राफी, कर्नल सीके नायुडू ट्राफी और सीनियर वुमेंस टी20 लीग को स्थगित कर दिया है और इसी से संकेत मिल गए हैं कि भारत में क्रिकेट फिलहाल अगले आदेश तक बंद रहेगी।

IPL 2022 Auction: इन टीमों को नए कप्तान की दरकार, ये खिलाड़ी रेस में आगे

कोरोना की वजह से वेस्टइंडीज का भारत का दौरा खतरे में

BCCI ने जैसे ही घरेलू क्रिकेट पर ब्रेक लगाया, वैसे ही ये भी लगभग स्पष्ट हो गया कि अब वेस्टइंडीज का भारत दौरा भी खतरे में है। फरवरी से दोनों देशों के बीच सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है, लेकिन ये सीरीज अब अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आगे नहीं बढ़ेगी। 6 से 20 फरवरी तक भारत और वेस्टइंडीज के बीच 6 अलग-अलग मैदानों पर 3-3 वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज होनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी और ओमिक्रोन वैरिएंट के कारण इस सीरीज को फिलहाल के लिए स्थगित किया जा सकता है, क्योंकि उस समय कोरोना मामलों की संख्या बढ़ सकती है।

Cricket: बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को उसी के घर में हराकर रचा इतिहास

अभी टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर 

मौजूदा समय में टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के दौरे पर है, जहां दोनों देशों की बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का तीसरे दिन का खेल बुधवार 5 जनवरी को होना है। इस टेस्ट सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी होनी है। इन दोनों सीरीजों पर फिलहाल किसी भी प्रकार का खतरा नहीं है, क्योंकि दोनों टीमें सख्त बायो-बबल में हैं। बता दें कि कोरोना के कारण बिग बैश लीग यानी बीबीएल भी काफी प्रभावित हुआ है। एक ही टीम के सात खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित पाया गया था। यहां तक कि ग्लेन मैक्सवेल भी कोरोना पाजिटिव हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here