Ranji Trophy 2022: बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी टीम में शामिल 

0
480

नई दिल्ली। क्रिकेट से सियासत में एंट्री करने वाले मनोज तिवारी ने एक बार फिर क्रिकेट के पिच पर दिखाई देंगे। दरअसल, आगामी दिनों में आयोजित होने वाली रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy 2022) के लिए बंगाल ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बंगाल क्रिकेट टीम के रहे मनोज तिवारी को टीम में जगह मिली है। बता दें कि वर्तमान में मनोज तिवारी पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री हैं।

Ind vs SA 2nd Test LIVE : साउथ अफ्रीका का स्कोर 60 रन के पार, एक विकेट भी गंवाया

मनोज तिवारी ने आखिरी मैच साल 2020 में खेला था 

गौरतलब है कि मनोज तिवारी ने पिछले साल पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर शिबपुर सीट से चुनाव लड़ा था और बीजेपी के रतिन चक्रवर्ती को छह हजार से से अधिक वोटों से परास्त किया था। इसके बाद उन्हें खेलकूद और युवा मामलों का मंत्री बनाया गया। बता दें कि उन्होंने 17 सालों तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला है। मनोज तिवारी ने बंगाल के लिए अपना आखिरी मैच मार्च 2020 में खेला था, जब सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्रॉफी का फाइनल मैच था।

NZ vs BAN 1st Test: बांग्लादेश की पकड़ मजबूत, कीवी टीम मुश्किल में फंसी

ग्रुप बी में शामिल बंगाल की टीम 

इसके बाद पिछले सीजन में वो कोरोना और चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब उन्हें टीम में शामिल कर लिया है। इस टीम की अगुवाई अभिमन्यु ईश्वरन कर रहे हैं। बंगाल की क्रिकेट टीम को ग्रुप बी में रखा गया है, उसके साथ विदर्भ, राजस्थान, केरल, हरियाणा और त्रिपुरा की टीमें भी होंगी।

Ashes Series 4th Test: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने किया एक-एक बदलाव, इंग्लैंड ने ऑली रॉबिनसन को किया बाहर

बंगाल का पहला मैच 13 जनवरी को त्रिपुरा से होगा 

बंगाल 13 जनवरी को त्रिपुरा के खिलाफ अपना पहला रणजी ट्रॉफी मैच खेलेगा। हालांकि बंगाल टीम को रणजी टूर्नामेंट की शुरुआत के पहले ही जोरदार झटका लगा है। टीम के 6 खिलाड़ी और एक स्टॉफ कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। नुस्तूप मजूमदार, सुदीप चटर्जी, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक और सुरजित यादव के साथ टीम के साथ सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी के संक्रमित होने की खबर है। बंगाल को अगले हफ्ते पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली मुंबई टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here