IND vs SA: दूसरा टेस्ट कल से, टीम इंडिया ने शुरू किया अभ्यास

0
539
IND vs SA Second Test from tomorrow, Team India started practice india vs south africa latest cricket news in hindi

नई दिल्ली। IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में शानदार जीत के बाद अब टीम इंडिया की नजरें सोमवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट पर टिकी हैं। बायो-बबल में नए साल का जश्न मनाने के बाद टीम इंडिया ने नेट प्रैक्टिस शुरू कर दी है। 3 जनवरी से शुरू होने वाले जोहानिसबर्ग के वांडर्स में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेला जाना है। इससे पहले सुपरस्पोर्ट पार्क में पहला टेस्ट भारत ने 113 रनों के अंतर से जीता था और टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी।

सेंचुरियन में मिली जीत (IND vs SA) टीम इंडिया और खुद कप्तान विराट कोहली के लिए खास थी क्योंकि भारत से पहले किसी एशियाई टीम ने इस मैदान पर टेस्ट मैच नहीं जीता है। इस तरह भारत ने साल 2021 की यादगार समाप्ती की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने बुलरिंग में भारतीय टीम के प्रशिक्षण का 32 सेकंड का एक वीडियो पोस्ट किया और कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं। इस वीडियो का कैप्शन दिया गया, “हम यहां दूसरे टेस्ट की तैयारी के लिए द वांडर्स में हैं। नया दिन, नया साल और नई शुरुआत।“

पसीना बहाते दिखे खिलाड़ी

वीडियो में खिलाड़ियों को स्टेडियम में अभ्यास करते हुए देखा जा सकता है और सीनियर गेंदबाज इशांत शर्मा गेंदबाजी करते हुए देखे गए। वीडियो के अंत में कप्तान विराट कोहली को बल्लेबाजी करते हुए देखा गया। इतना ही नहीं, टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के साथ कुछ देर बातचीत की। 1991 के बाद से दक्षिण अफ्रीका के वांडर्स में भारत का एक प्रभावशाली रिकार्ड रहा है, क्योंकि वे यहां कभी कोई टेस्ट मैच नहीं हारे हैं।

Pro Kabaddi League 2021: गुजरात के सामने हरियाणा, पुनेरी पलटन से भिड़ेगी बेंगलुरू बुल्स

जोहानिसबर्ग में कभी नहीं हारी टीम इंडिया

जोहानिसबर्ग में खेले गए पांच टेस्ट में भारत ने दो बार जीत हासिल की है और तीन बार मुकाबला ड्रा कराया है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने यहां 48 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 18 में जीतें, 13 मैचों में हार झेली और 11 मैच ड्रा रहे हैं। ऐसे में मनोबल टीम इंडिया का ऊपर होगा, क्योंकि एक टीम पहला मैच जीत चुकी है और भारत का रिकार्ड भी इस मैदान पर दमदार है। इस स्थान पर जहां द्रविड़ ने 1997 में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया था। वहीं, भारत ने 2006 में दक्षिण अफ्रीका में अपना पहला टेस्ट मैच (IND vs SA) जीता था। दिलचस्प बात यह है कि विदेशों में भारत का जीत का सिलसिला यहीं से शुरू हुआ था, जब उन्होंने 2018 में तीसरा टेस्ट 63 रनों से जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here