JCL 2022 का आगाज कल से, सचिन पायलट करेंगे शुभारंभ

0
329

जयपुर। स्वाधीन फाउंडेशनर की ओर से जयपुर में पहली बार क्रिकेट का महाकुम्भ जयपुर क्रिकेट लीग (JCL 2022) का आगाज रविवार यानी 2 जनवरी से होगा। जिसमें जयपुर शहर की 10 विधानसभाओं के 250 वार्डों के खिलाड़ी खेलेंगे।

AUS Open : वार्मअप इवेंट में शामिल नहीं होंगी Emma Raducanu, जानिए वजह

सचिन पायलट करेंगे शुभारंभ

JCL 2022 का उद्घाटन कार्यक्रम रविवार को मानसरोवर के केएल सैनी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं राजस्थान सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट होंगे। लीग के कार्यक्रम की अध्यक्षता जल संसाधन मंत्री महेश जोशी करेंगे। राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव महेंद्र शर्मा विशिष्ट अतिथि होंगें।

ATP Cup Tournament में अर्जेन्टीना और स्पेन ने किया जीत के साथ आगाज

रंगारंग कार्यक्रम के साथ होगा आगाज

लीग के बारे में स्वाधीन फाउंडेशन के सचिव मोहम्मद इकबाल ने बताया कि जयपुर क्रिकेट लीग में जयपुर की 10 विधानसभा के 250 वार्ड की टीम के खिलाड़ी मैच खेलेंगे। कार्यक्रम में फर्स्ट इंडिया के सीईओ भी अतिथि होंगे। उद्धघाटन कार्यक्रम में सीआरपीएफ का बैंड वादन से आंगतुकों का स्वागत किया जाएगा।

Ashes 2021-22: ऑस्ट्रेलिया टीम में वापसी को तैयार ये धुरंधर खिलाड़ी

प्रत्येक मैच 10 ओवर का होगा 

JCL 2022 की सभी 250 टीमें अपने फ्लैग सहित मार्च पास्ट करेगी। इसके बाद टॉस कर एक मैच कराया जाएगा। सभी मैच शहर के प्रतिष्ठित खेल स्टेडियम पर करवाएं जाएंगे। मैच दस ओवर के होंगे और फाइनल मैच बीस ओवर के होगें। लीग के विजेता को एक लाख रुए का नकद पुरस्कार और ट्रॉफी दी जाएगी। उपविजेता को पचास हजार रुपए नकद और ट्रॉफी दी जाएगी।

250 वार्डों के 4 हजार खिलाड़ी लेंगे हिस्सा 

स्वाधीन फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश चौधरी और सचिव मोहम्मद इकबाल के अनुसार जयपुर में पहली बार आयोजित की जा रही क्रिकेट लीग JCL 2022 में जयपुर ग्रेटर के 250 और हैरिटेज के 100 वार्ड यानी कुल 250 वार्डों के 4 हजार खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। लीग में कुल 350 मैच खेले जाएंगे। प्रत्येक टीम दो मैच खेलेगी। लीग के सभी मैच जयपुर शहर के 10 अलग क्रिकेट ग्राउंड्स पर खेले जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here