यूएस चैंपियन Emma Raducanu को रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने किया सम्‍मानित

0
418

नई दिल्ली। यूएस ओपन चैंपियन एम्‍मा राडुकानु (Emma Raducanu) को रानी एलिजाबेथ द्वितीय ने फ्लशिंग मिडोज में शानदार प्रदर्शन के बाद नए साल की वार्षिक सूची में सम्मानित किया। ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली क्वालीफायर बनी 19 साल की राडुकानु को रानी ने मेंबर ऑफ ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (MBE) बनाया है।

NZ vs BAN: Devon Conway ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक ठोक कर किया नए साल का आगाज

Emma Raducanu के लिए यादगार रहा साल 2021

इस तरह यह साल 2021 Emma Raducanu के लिए यागदार रहा। राडुकानु अमेरिकी ओपन का खिताब जीतकर ब्रिटेन में रातों रात स्टार बन गई थीं।1977 में वर्जीनिया वेड के बाद ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला खिलाड़ी बनने के लिए उन्हें 2021 की बीबीसी की साल की सर्वश्रेष्ठ खेल शख्सियत भी चुना गया। राडुकानु ने कहा कि वह एमबीई मिलने के बाद ‘बेहद गौरवांवित’ महसूस कर रही हैं।

Chris Gayle के इंग्लैंड-आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में नहीं मिली जगह, CWI ने बताई ये वजह

सरप्राइज से भरा रहा साल

उन्होंने कहा कि यह साल मेरे लिए शानदार सरप्राइज से भरा रहा, इसलिए 2021 का अंत इस नियुक्ति के साथ करना बेहद खास है। राडुकानु के अलावा साइकिलिंग खिलाड़ियों लॉरा और जेसन कैनी की शादीशुदा जोड़ी को टोक्यो ओलंपिक में और अधिक रिकॉर्ड तोड़ने के बाद डेमहुड और नाइटहुड से सम्मानित किया गया।

ICC ने टीम इंडिया पर ठोका जु्र्माना, जानिए वजह

इन खिलाड़ियों को बनाया OBE

ओलंपिक तैराकी चैंपियन एडम पीटी और चेल्सी की महिला कोच एमा हायेस को ऑफिसर ऑफ द ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (OBE) बनाया गया। इसके अलावा ओलंपिक चैंपियन गोताखोर टॉम डेली और जिम्नास्ट मैक्स विटलॉक के अलावा 7 बार की पैरालंपिक चैंपियन हना कॉकरॉफ्ट को OBE बनाया गया है।

अनुष्का ने विराट के साथ मनाया साल 2022 का जश्न

अनुष्का शर्मा इन दिनों अपने पति विराट कोहली के साथ दक्षिण अफ्रीका में हैं। इस नए साल की शुरुआत उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में की हैं। दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त टूर्नामेंट के लिए दक्षिण अफ्रीका में है। इसलिए अनुष्का भी विराट के साथ ही हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें अनुष्का और विराट एक टेबल के पास खड़े हैं, जिसपर एक केक रखा है, जिस पर न्यू ईयर 2022 लिखा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here