तो ऐसे जीता मेनारिया, पटेल और साहिल ने Mathura Das Mathur Award

0
1502

जयपुर। राजस्थान क्रिकेट के सबसे बड़े पुरस्कार Mathura Das Mathur Award का आज ऐलान कर दिया गया। हर साल की तरह इस बार भी सीनियर, जूनियर और सब जूनियर वर्ग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले राजस्थान के खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया है। अशोक मेनारिया सीनियर कैटेगिरी के विजेता बने। तो अपने ऑलराउंडर खेल की बदौलत हितेश पटेल ने जूनियर कैटेगिरी के Mathura Das Mathur Award पर कब्जा किया। वहीं, सब जूनियर कैटेगिरी में साहिल भास्कर विजेता बने।

तीनों ही खिलाड़ियों ने अपने-अपने वर्ग में वर्ष 2019-20 के सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। आइए नजर डालते हैं तीनों के इस वर्ष के आंकड़ों पर-

अशोक मेनारिया- सीनियर कैटेगिरी

-मेनारिया उदयपुर के रहने वाले हैं और बाएं हाथ के बल्लेबाज एवं खब्बू गेंदबाज हैं। उन्होंने रणजी ट्रॉफी में 2019-20 के सत्र में 8 मैचों की 13 पारी में 660 रन बनाए हैं। जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 119 रन नाबाद रहा है। इस दौरान उनका औसत 55 का रहा है। इन 8 मैचों में गेंदबाज के तौर पर मेनारिया ने 2 पारियों में गेंदबाजी भी की, जिसमें उनके खाते में एक विकेट गया।

– मेनारिया ने विजय हजारे ट्रॉफी में भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने 5 मैचों की 5 पारियों में 39.5 की औसत से 138 रन बनाए।

हितेश पटेल- Mathura Das Mathur Award जूनियर कैटेगिरी (अंडर-19)

– उदयपुर के हितेश पटेल राजस्थान की अंडर-19 टीम के अहम सदस्य हैं। पटेल एक ऑलराउंडर के तौर पर टीम का हिस्सा हैं। वो दायें हाथ के बल्लेबाज हैं एवं तेज गेंदबाज के रूप में भी भूमिका निभाते हैं।

– कूच बिहार ट्रॉफी के 2019-20 के सत्र में हितेश पटेल ने 50 से अधिक की शानदार औस्त से 8 मैचों में 604 रन बनाए। जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 11 रन रहा। इन मैचों की 14 पारियों में हितेश 2 बार नॉट आउट भी रहे।

– वहीं गेंदबाज के तौर पर भी हितेश ने इस स़त्र में शानदार प्रदर्शन किया। तथा कूच बिहार ट्रॉफी के 8 मैचों की 14 पारियों में 31 विकेट अपने नाम किए।

साहिल भास्कर- सब जूनियर कैटेगिरी (अंडर-16)

– साहिल भास्कर जोधपुर के रहने वाले हैं। अंडर-16 की विजय हजारे ट्रॉफी में साहिल ने बतौर गेंदबाज शानदार प्रदश्ज्र्ञन किया। उन्होंने 5 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here