BAN vs PAK: पाकिस्तान ने बांग्लादेश को धोया, आठ विकेट से जीता मैच 

0
310

नई दिल्ली। पाकिस्तान और बांग्लादेश (BAN vs PAK) क्रिकेट टीम के बीच चटगांव में खेला गया पहला टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने आठ विकेट से जीत दर्ज की। पाकिस्तान ने पहली पारी में पिछड़ने के बावजूद जबरदस्त वापसी करते हुए यह मैच अपने नाम किया। इस मैच के दौरान ज्यादातर मौकों पर बांग्लादेश ड्राइविंग सीट पर रहा, लेकिन पाकिस्तान ने आखिरी दो दिन में मैच का रुख काफी कुछ अपनी तरफ मोड़ लिया। बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पहली पारी में 330 रन बनाए। लिटन दान ने शानदार शतक जमाया, जबकि पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने पांच विकेट हासिल किए।

 नई IPL टीम ने इस धुरधंर खिलाड़ी को कप्तान बनने के लिए दिया 20 करोड़ का ऑफर 

आबिद अली ने खेली 133 रनों की शानदार पारी 

जवाब में पाकिस्तान पहली पारी में 286 रन ही बना सका। आबिद अली ने 133 रनों की शानदार पारी खेली, जबकि अब्दुल्ला शफीक ने 52 रनों का योगदान दिया। इसके अलावा कोई पाकिस्तान बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। बांग्लादेश की ओर से ताइजुल इस्लाम ने कुल सात विकेट चटकाए। पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त का बांग्लादेश की टीम फायदा नहीं उठा सकी। दूसरी पारी में मेजबान टीम महज 157 रनों पर सिमट गई।

IPL में रिटेन हुए खिलाड़ियों की सूची का हुआ खुलासा, जानिए कौनसी टीम ने किन खिलाड़ियों को किया रिटेन !!

पाकिस्तान का अच्छा प्रदर्शन

शाहीन शाह अफरीदी ने पाकिस्तान की ओर से दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाने में सफल रहे। लिटन दास ने दूसरी पारी में 59 रनों का योगदान दिया और दोनों पारियों में टीम की ओर से बेस्ट स्कोरर रहे है। 202 रनों का टारगेट पाकिस्तान ने दो विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया। आबिद और शफीक ने पहले विकेट के लिए 151 रनों की साझेदारी निभाई। शफीक 71 और आबिद 91 रन बनाकर आउट हुए। एक समय ऐसा लग रहा था कि आबिद दोनों पारियों में सैंकड़ा जड़ेंगे, लेकिन ताइजुल इस्लाम ने उन्हें आउट कर पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया। पाकिस्तान ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मैच आठ विकेट से जीत लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here