Shooting: राजस्थान के भावेश शेखावत ने जीता रैपिड फायर पिस्टल में गोल्ड

0
630

नई दिल्ली। Shooting: राजस्थान के भावेश शेखावत ने 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप के पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रविवार को स्वर्ण पदक अपने किया जबकि वापसी करने वाले ओलिंपिक रजत पदक विजेता विजय कुमार चौथे स्थान पर रहे। विजय कुमार के इस प्रदर्शन ने सबको चौंका दिया।

IND vs NZ 1st Test Day 5 Live: चौथे दिन का खेल शुरू, क्रीज पर लाथम-विलियम

भावेश शेखावत का यह पहला खिताब था और इसी Shooting स्पर्धा का रजत पदक सेना के गुरप्रीत सिंह ने जीता। कांस्य पदक हरियाणा के अनीष भानवाला के नाम रहा जिन्होंने जूनियर रैपिड फायर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। इस तरह भानवाला ने पदक तालिका में अपने राज्य का शीर्ष पर स्थान मजबूत कर दिया।

शेखावत ने आठ सीरीज के फाइनल में 40 में 33 हिट से पहला स्थान हासिल किया। गुरप्रीत ने 29 से रजत और अनीष ने 22 से कांस्य पदक जीता। पांच साल बाद प्रतिस्पर्धी Shooting में वापसी कर रहे विजय 17 अंक बनाकर चौथे स्थान पर रहे। युवा विजयवीर सिद्धू और अहनद जवांडा ने क्रमश: पांचवां और छठा स्थान हासिल किया।

Cricket: ये भारतीय खिलाड़ी बना रंगभेद का शिकार, अब ट्विटर पर बताई आपबीती

जूनियर पुरुषों के Shooting फाइनल में भानवाला ने शानदार फार्म जारी रखी और 34 अंक के स्कोर से राज्य के साथी आदर्श सिंह से आगे पहले स्थान पर रहे। आदर्श ने रजत जबकि सिद्धू ने पंजाब के लिए कांस्य पदक जीता। स्पर्धाओं के 10 दिन बाद अभी तक पिस्टल स्पर्धा में 32 स्वर्ण पदक दिए गए हैं जिसमें हरियाणा 12 स्वर्ण पदक से शीर्ष पर चल रहा है। उसके सबसे ज्यादा 27 पदक भी हैं। उसके बाद दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान हैं जिनके नाम चार चार स्वर्ण हैं।

EPL: बर्फबारी के बीच जीती मैनचेस्टर सिटी, वेस्ट हैम को दी शिकस्त

इससे पहले, पंजाब के निशानेबाज राजवीर सिंह गिल ने राष्ट्रीय स्कीट स्पर्धा में गोल्डन हैट्रिक लगाई। राजवीर ने सीनियर के बाद जूनियर वर्ग में व्यक्गित और टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीते। सीनियर वर्ग में राजवीर (56) ने राजस्थान के अनंतजीत सिंह (52) को पछाड़कर खिताब जीता।

दो बार के ओलंपियन मेराज अहमद खान (45) को कांस्य से संतोष करना पड़ा। उधर, भोपाल में नौ सेना के किरन अंकुश जाधव (455.7) देश के नंबर एक निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर को हराकर 50 मीटर राइफल थ्री पॉजिशन में चैंपियन बने। सेना के उनके साथी नीरज कुमार (455.3) ने रजत और एेश्वर्य (444.4) ने कांस्य पदक जीता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here