IPL2022 का शेड्यूल आया सामने, जानिए कब से शुरू होगा टूर्नामेंट !!

0
422

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL2022) के सीजन-15 का शेड्यूल लगभग फाइनल कर लिया है। BCCI ने अभी आधिकारिक तौर पर तारीख का ऐलान नहीं किया है, पर सभी फ्रेंचाइजियों को ये बता दिया गया है कि पहला मुकाबला 2 अप्रैल को खेला जा सकता है। यह भी तय है कि पहला मैच सीजन-14 की विनर चेन्नई सुपर किंग्स खेलेगी। BCCI पहले ही ऐलान कर चुकी है कि इस बार IPL का पूरा सीजन देश में ही खेला जाएगा। कोरोना की वजह से IPL-14 का दूसरा फेज UAE में खेला गया था।

सांसद और क्रिकेटर Gautam Gambir को जान से मारने की मिली धमकी, बढ़ाई सुरक्षा

IPL 2022 में 10 टीमें लेंगी भाग, 74 मुकाबलें होंगे  

जानकार सूत्रों के अनुसार फाइनल मुकाबला 4 या 5 जून को खेला जा सकता है। इसके अलावा IPL के 15वें सीजन में 8 की जगह 10 टीमें मैदान में उतरेंगी। 2 नई टीमों के बढ़ने से मैचों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। अब 60 की जगह 74 मैच होंगे।  सभी टीमों को पहले की तरह 14-14 मुकाबले ही खेलने होंगे। 7 मुकाबले घर में और 7 मुकाबले घर के बाहर।

FIH Men’s Hockey Junior World Cup: आज से खिताब का बचाव करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

ऑक्शन दिसंबर में, तारीखें तय नहीं

IPL के 15वें सीजन के लिए नीलामी दिसंबर में होगी। अभी तारीखें तय नहीं हैं। लखनऊ और अहमदाबाद के रूप में दो नई टीमें शामिल हो रही हैं। RP संजीव गोयनका ग्रुप ने लखनऊ की टीम को 7,090 करोड़ रुपए में खरीदा है। वहीं CVC कैपिटल ने 5200 करोड़ रुपए में अहमदाबाद की टीम खरीदी है। BCCI को दोनों टीमों से 12 हजार करोड़ की कमाई हुई है, जो उम्मीद से बहुत अधिक है।

Indonesia Open : केंतो मोमोता ने लक्ष्य की दी शिकस्त

IPL का 15वी सीजन भारत में ही होगा

BCCI सेक्रेटरी जय शाह पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि अगला सीजन इंडिया में ही खेला जाएगा। चेन्नई के 14वां सीजन जीतने के बाद शाह ने कहा था, “मैं जानता हूं कि आप सभी चेन्नई सुपर किंग्स को चेपक में खेलते देखना चाहते हैं, तो आपको बता दूं कि ये मौका भी अब ज्यादा दूर नहीं है। अगला सीजन इंडिया में होगा और ये ज्यादा रोमांचक होगा। मेगा ऑक्शन आने वाला है, दो नई टीमें जुड़ रही हैं। देखते हैं कि नया कॉम्बिनेशन कैसा होता है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here