BCCI ने Tri Series के लिए अंडर-19 टीमों की घोषणा की 

0
401

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने भारत अंडर-19 और भारत U-19 B टीमों की घोषणा कर दी। यह दोनों टीमें एक त्रिकोणीय सीरीज (Tri Series) में भाग लेंगी, जिसमें बांग्लादेश अंडर-19 टीम भी शामिल होगी। साल 2022 में होने वाले अंडर-19 विश्व कप के मद्देनजर दोनों पक्षों के भारतीय खिलाड़ियों के लिए वैश्विक आयोजन के लिए दावेदारी पेश करने का एक अच्छा मौका है।

SL vs WI: इस स्टार श्रीलंकाई खिलाड़ी को मिला टेस्ट टीम में स्थान 

Tri Series की शुरुआत 28 नवंबर से 

यह Tri Series 28 नवंबर से 7 दिसंबर तक कोलकाता में होगा। मुकाबले के स्वरूप की बात करें तो एक डबल राउंड-रॉबिन प्रारूप का पालन किया जाएगा, जिसमें तीनों टीमें लीग स्टेज में तीन बार एक-दूसरे से खेलेंगी। इसके बाद शीर्ष दो टीमें फाइनल मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगी।

Indian Super League: एटीके मोहन बागान ने केरला ब्लास्टर्स को 4-2 से दी मात

पिछला खिताब बांग्लादेश ने जीता था

Tri Series की विशेष बात यह है कि भारत और बांग्लादेश ने अंडर -19 विश्व कप के पिछले संस्करण के फाइनल में एक-दूसरे का सामना किया था, जो पिछले साल साउथ अफ्रीका में हुआ था। टीम इंडिया को उस फाइनल मुकाबले जीत का दावेदार बताया गया था, लेकिन बांग्लादेशी टीम ने भारत को चौंका दिया और एक रोमांचक जीत के साथ अपना पहला खिताब जीतने में सफल रही। आगामी सीरीज में भारत और बांग्लादेश की टीमों के अलग-अलग सेट शामिल होंगे, लेकिन उस तरह की लड़ाई देखी जा सकती है। स्क्वॉड की एसके रशीद भारत की अंडर -19 ए टीम की कमानसंभालेंगे, वहीं अनीश्वर गौतम को बी टीम का कप्तान बनाया गया है।

Asian Champions Trophy: महिला Hockey टीम का ऐलान, सविता को सौंपी कमान

भारत U-19 ए टीम 

हरनूर सिंह, अंगकृष रघुवंशी, एसके रशीद (कप्तान), यश ढुल (उपकप्तान), सिद्धार्थ यादव, दिनेश बाना, एस रोहिल्ला (विकेटकीपर), राज अंगद बावा, गर्व सांगवान, आरएस हैंगरगेकर, मानव पारख, विवेक कुमार, अमृत राज उपाध्याय, निशांत सिंधु, आर्यन दलाल।

भारत U-19 बी टीम 

मोहम्मद फैज, आर विमल कुमार, अंश गोसाई, उदय सहारन, केएस तांबे, अनीश्वर गौतम (कप्तान), आराध्य यादव (विकेटकीपर), पीएम सिंह राठौर (उपकप्तान), वासु वत्स, धनुष गौड़ा, आयुष सिंह ठाकुर , शाश्वत डंगवाल, शशांक एम, विक्की ओस्तवाल, शॉन रोजर।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here