Indonesia Masters: क्लारा आजुरमेंडी को शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

0
311

नई दिल्ली। इंडोनेशिया मास्टर्स (Indonesia Masters) सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरुवार को भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने पहला गेम गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए स्पेन की क्लारा आजुरमेंडी को शिकस्त दी। इसके साथ ही वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। विश्व की 47वें नंबर की खिलाड़ी क्लारा के खिलाफ पहली बार खेल रही तीसरी वरीय सिंधु ने महिला एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में 17-21 21-7 21-12 से जीत हासिल की।

जानिए, Matthew Wade कब लेंगे संन्यास

सिंधु का सामना अब नेस्लिहान यिगित से होगा 

Indonesia Masters में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु की क्वार्टर फाइनल में दुनिया की 20वें नंबर की खिलाड़ी तुर्की की नेस्लिहान यिगित से टक्कर होगी। सिंधु ने तुर्की की खिलाड़ी के खिलाफ अब तक अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज की है। हालांकि युवा लक्ष्य सेन को पुरुष एकल जबकि ध्रुव कपिला और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को मिश्रित युगल में हार का सामना करना पड़ा।

WTA Finals: गार्बिन मुगुरुजा ने एनेट कोंटावित को शिकस्त देकर खिताब पर किया कब्जा 

लक्ष्य को केंतो मोमोता ने हराया 

हाल में हाइलो ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल और डच ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले लक्ष्य को शीर्ष वरीय और दो बार के विश्व चैंपियन जापान के केंतो मोमोता के खिलाफ 46 मिनट में 13-21 19-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। कपिला और सिक्की को मिश्रित युगल के दूसरे दौर के कड़े मुकाबले में सुपाक जोमकोह और सुपिसारा पेवसाम्प्रान की थाईलैंड की जोड़ी के खिलाफ तीन गेम में 15-21 23-21 18-21 से पराजित हो गई।

BCCI इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज को NCA का तेज गेंदबाजी कोच बनाने को तैयार

श्रीकांत और प्रणय ने दर्ज की जीत 

भारत के किदाम्बी श्रीकांत और एचएस प्रणय ने विपरीत अंदाज में जीत दर्ज करते हुए बुधवार को यहां Indonesia Masters सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया था। विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी श्रीकांत ने पहले दौर के मैच में विश्व के 71वें नंबर के खिलाड़ी फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव को 21-18, 15-21, 21-16 से मात दी। यह मैच एक घंटा 15 मिनट तक चला। दुनिया के 10वें नंबर के पूर्व खिलाड़ी प्रणय ने पहले दौर में मलेशिया के डेरेन ल्यू को 22-20 21-19 से शिकस्त दी।

श्रीकांत का सामना क्रिस्टी से होगा

विश्व रैंकिंग में अभी 15वें स्थान पर काबिज श्रीकांत अगले दौर में छठी वरीयता प्राप्त जोनाथन क्रिस्टी का सामना करेंगे।अगले दौर में प्रणय के लिए चुनौती कड़ी कड़ी होगी क्योंकि उन्हें ओलंपिक चैंपियन और डेनमार्क के दूसरे वरीय विक्टर एक्सेलसन से टक्कर लेना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here